YS Sharmila: कांग्रेस ने YS शर्मिला को दी आंध्र की कमान, अब होगा भाई Vs बहन का मुकाबला

Andhra Pradesh Congress President: कांग्रेस ने YS शर्मिला को आंध्र प्रदेश का अध्यक्ष बना दिया है. वो आंध्र के CM जगन मोहन रेड्डी की बहन हैं. हाल ही में रूद्र राजू ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 16, 2024, 02:34 PM IST
  • YS शर्मिला बनी आंध्र कांग्रेस की अध्यक्ष
  • CM जगन रेड्डी की बहन हैं शर्मिला
YS Sharmila: कांग्रेस ने YS शर्मिला को दी आंध्र की कमान, अब होगा भाई Vs बहन का मुकाबला

नई दिल्ली: Andhra Pradesh Congress President: कांग्रेस पार्टी ने आंध्र प्रदेश में बड़ा बदलाव किया है. पार्टी ने YS शर्मिला को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. वो सीएम जगन मोहन रेड्डी की बहन हैं. अब आंध्र में 'भाई Vs बहन' देखने को मिलेगा. इस साल आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. 

पहले से तय था अध्यक्ष बनना
पहले से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस YS शर्मिला को आंध्र प्रदेश की कमान सौंप सकती है. दरअसल, आंध्र प्रदेश के कांग्रेस तत्कालीन अध्यक्ष रूद्र राजू ने 15 जनवरी को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. ये इस्तीफा आलाकमान के इशारे पर हुआ था. पार्टी ने पहले ही YS शर्मिला की ताजपोशी की स्क्रिप्ट लिख ली थी. 

तेलंगाना में दिया था कांग्रेस का साथ
YS शर्मिला ने तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों को खड़ा नहीं किया था. उन्होंने कहा था कि यदि मैं प्रत्याशी खड़ा करूंगी तो वोटों का बंटवारा होगा और इससे नुकसान हो सकता है. शर्मिला की पार्टी ने कांग्रेस को समर्थन दे दिया था. इसके बाद पार्टी का कांग्रेस में विलय भी कर दिया था. 

जगन से खफा हैं शर्मिला
YS शर्मिला ने 2012 में अपने भाई जगन की पार्टी YSRCP को खड़ा करने में मदद की थी. जगन ने कांग्रेस छोड़कर इस पार्टी का निर्माण किया था. लेकिन फिर जगन   भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल चले गए और पीछे से शर्मिला ने पार्टी को बांधे रखा. फिर YSRCP चुनाव जीती और जगन सीएम बने. लेकिन बहन शर्मिला और भाई जगन के बीच मतभेद शुरू हो गए. नतीजतन, शर्मिला ने नई पार्टी बना ली और हाल ही में पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया.  

ये भी पढ़ें- भाई Vs बहन... कौन हैं YS Sharmila, जिन्हें लाकर जगन को टक्कर दे सकती है कांग्रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़