कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक पर खड़े किए सवाल, कहा- जवानों की बात नहीं माने पीएम मोदी

भारत की ओर से पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर फिर सवाल उठे हैं. इस बार कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को 2016 में हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2023, 04:33 PM IST
  • भारत जोड़ो यात्रा में बोले दिग्विजय
  • जम्मू में पीएम मोदी पर उठाया सवाल
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक पर खड़े किए सवाल, कहा- जवानों की बात नहीं माने पीएम मोदी

नई दिल्लीः भारत की ओर से पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर फिर सवाल उठे हैं. इस बार कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को 2016 में हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया. उन्होंने जम्मू में कहा कि सरकार ने अब तक सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत नहीं दिया है. केंद्र सरकार सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बात करती है कि हमने इतने लोग मार गिराए हैं, लेकिन सबूत कुछ नहीं है.

कहा- पीएम मोदी ने जवानों की बात नहीं सुनी
दिग्विजय सिंह ने 2019 में पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर भी प्रधानमंत्री मोदी को घेरा. कांग्रेस नेता ने दावा किया कि पुलवामा हमले के वक्त CRPF अफसरों ने कहा था कि जवानों को एयरक्राफ्ट से मूवमेंट कराया जाए, पर प्रधानमंत्री नहीं माने. इसकी वजह से एक बड़ा हादसा हो गया.

बता दें कि 2019 में पुलवामा में हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हुए थे. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी. दिग्विजय सिंह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक की कोई रिपोर्ट संसद में नहीं रखी गई. 

370 हटने के बाद बढ़ा आतंकवाद
दिग्विजय सिंह ने कहा कि पीएम कहते थे आतंकवाद समाप्त हो जाएगा. हिंदुओं का बोलबाला हो जाएगा लेकिन जब से धारा 370 हटी है, आतंकवाद बढ़ा है. उन्होंने कहा कि हुकूमत यहां का फैसला नहीं कराना चाहती, यहां की समस्या का निदान नहीं करना चाहती. यह समस्या कायम रखना चाहती है ताकि कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्म बनती रहें और लोगों में हिंदू-मुसलमान में नफरत फैलाते रहें. 

ये भी पढ़ेंः कौन उड़ा रहा दिल्ली के शिक्षकों का मजाक? मनीष सिसोदिया ने कसा तीखा तंज

सीआरपीएफ के डायरेक्टर ने मांग की थी कि यह संवेदनशील जोन है. जवानों को हवाई मार्ग से श्रीनगर भेजा जाए लेकिन मोदी जी ने मना कर दिया. पुलवामा जो पूरी तरह से आतंकवाद का एक केंद्र बन चुका है. वहां हर गाड़ी की चेकिंग होती है. वहां एक स्कॉपियो गाड़ी उल्टी दिशा से आती है. उसकी पड़ताल क्यों नहीं हुई? वह आकर टकराती है और हमारे 40 जवान शहीद हो जाते हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़