सेना से राजनीतिक प्रचार का 'ओछा प्रयास', जानें कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर क्यों लगाया गंभीर आरोप

कांग्रेस ने एक खबर का हवाला देते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार अपना राजनीतिक प्रचार करने के लिए सेना के इस्तेमाल का 'ओछा प्रयास' कर रही है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने उस खबर का हवाला दिया जिसमें दावा किया गया है कि सरकार की प्रमुख योजनाओं को जनता के बीच ले जाने के लिए सैन्य एवं रक्षा प्रतिष्ठानों का इस्तेमाल किया जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2023, 12:14 PM IST
  • यह बेहद खतरनाक कदम हैः रमेश
  • राष्ट्रपति से हस्तक्षेप करने का अनुरोध
सेना से राजनीतिक प्रचार का 'ओछा प्रयास', जानें कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर क्यों लगाया गंभीर आरोप

नई दिल्लीः कांग्रेस ने एक खबर का हवाला देते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार अपना राजनीतिक प्रचार करने के लिए सेना के इस्तेमाल का 'ओछा प्रयास' कर रही है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने उस खबर का हवाला दिया जिसमें दावा किया गया है कि सरकार की प्रमुख योजनाओं को जनता के बीच ले जाने के लिए सैन्य एवं रक्षा प्रतिष्ठानों का इस्तेमाल किया जाएगा.

जयराम रमेश ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, 'भारत की सेना पूरे देश की सेना है और हमें गर्व है कि हमारी बहादुर सेना कभी भी देश की आंतरिक राजनीति का हिस्सा नहीं बनी.' 

यह बेहद खतरनाक कदम हैः रमेश
उन्होंने आरोप लगाया, 'साढ़े नौ साल की सरकार के दौरान महंगाई, बेरोजगारी और सभी मोर्चों पर विफल रहने के बाद मोदी सरकार अब सेना से अपना राजनीतिक प्रचार कराने का बेहद ओछा प्रयास कर रही है. सेना का राजनीतिकरण करने का यह प्रयास बेहद खतरनाक कदम है.' 

राष्ट्रपति से हस्तक्षेप करने का अनुरोध
रमेश ने कहा, 'भारतीय सैन्य बलों की सर्वोच्च कमांडर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी से हमारा अनुरोध है कि वे इस मामले में हस्तक्षेप करें तथा मोदी सरकार को इस गलत कदम को तुरंत वापस लेने का निर्देश दें.'

9 शहरों में सेल्फी प्वाइंट बनाने का दावा
बता दें कि एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि केंद्र सरकार की अहम योजनाओं को लोगों के बीच ले जाने के लिए सैन्य और रक्षा प्रतिष्ठानों को शामिल किया जा रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, सेना, वायुसेना, नौसेना, डीआरडीओ, बीआरओ को 9 शहरों में सेल्फी प्वाइंट बनाने को कहा गया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएम मोदी के साथ योजनाओं के सेल्फी प्वाइंट बनेंगे. जिन 9 शहरों को चुना गया है उनमें दिल्ली, प्रयागराज, पुणे, मेरठ, नासिक, कोलकाता, गुवाहाटी, बेंगलुरु, कोल्लम शामिल हैं.

यह भी पढ़िएः जल्दी कर लें चारधाम दर्शन! इस दिन बंद होने जा रहे गंगोत्री, यमुनोत्री और केदारनाथ के कपाट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़