Ajmer Train Accident: सुपरफास्ट एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच आमने-सामने की भिड़ंत, एक ही ट्रैक पर आ गई थीं दोनों रेल

Ajmer Rail accident: राजस्थान के अजमेर में मदार रेलवे स्टेशन के पास एक सुपरफास्ट ट्रेन के चार डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गए। हादसे के समय ट्रेन में हजारों की संख्य में पैसेंजर मौजूद थे। गनीमत रही की इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.   

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Mar 18, 2024, 10:50 AM IST
Ajmer Train Accident: सुपरफास्ट एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच आमने-सामने की भिड़ंत, एक ही ट्रैक पर आ गई थीं दोनों रेल

नई दिल्ली, Ajmer Rail accident: राजस्थान के अजमेर में सुपरफास्ट एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच जबरदस्त भिडंत हो गई. देर रात 1 बजे यह हादसा हुआ. मिली जानकारी के मुताबिक यह हादसा अजमेर के मदार रेलवे स्टेशन के पास साबरमती-आगरा केंट सुपरफास्ट एक्सप्रेस (sabarmati express accident) और एक मालगाड़ी एक ही ट्रैक पर आने से हुआ है. जोरदार टक्कर के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई. 

आमने-सामने की भिडंत
अजमेर के मदार रेलवे स्टेशन के पास हुए हादसे में साबरमती आगरा केंट सुपर फ़ास्ट एक्सप्रेस के 4 कोच डिरेल हो गए. मिली जानकारी के मुताबिक रात करीब 1 बजकर 10 मिनट पर  मालगाड़ी और एक्सप्रेस एक ही ट्रैक पर आमने सामने आ गए. यह देख लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. टक्कर लगने के बाद ट्रेन ट्रैक से डिरेल हो गई. 

डिरेल हो गई ट्रेन
हादसे में ट्रेन डिरेल होकर पटरी से काफी दूर जा गिरी. इससे इलेक्ट्रिक लाइन के लिए लगे खंभे भी पूरी तरह टूट गए. मिली जानकारी के मुताबिक हादसे के वक्त ट्रेन में हाजारों की संख्या में यात्री सवार थे. वहीं सूचना पर पहुंची टीम ने बचाव राहत कार्य शुरू किया. अभी तक हादसे में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है. 

यात्रियों ने दी जानकारी
ट्रेन में सवार यात्रियों ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि ट्रेन करीब 12:55 बजे अजमेर रेलवे स्टेशन से निकली और कुछ किलोमीटर चलने के बाद यह हादसा हुआ है. यात्रियों ने बताया कि ट्रेन में बैठे लोगों को जबरदस्त झटका लगा और सीटों पर लोग सीट से नीचे गिर गए. वहीं हादसे के बाद रेल अधिकारियों के देर से घटनास्थल पर पहुंचने पर यात्रियों ने नाराजगी भी जताई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़