Delhi Crime: JNU में छात्रों के बीच झड़प, ABVP और वामपंथी संगठन में जमकर चले लाठी-डंडे, जानें क्यों

 Jawaharlal Nehru University:दिल्ली में स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) एक बार फिर से सुर्ख़ियों में है. यहां पर दोबारा से हिंसा की तस्वीर सामने आई है. पढ़िए पूरी खबर

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Mar 1, 2024, 09:16 AM IST
Delhi Crime: JNU में छात्रों के बीच झड़प, ABVP और वामपंथी संगठन में जमकर चले लाठी-डंडे, जानें क्यों

नई दिल्ली, Clash between Abvp and Left Organization: दिल्ली में स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) एक बार फिर से सुर्ख़ियों में है. यहां पर दोबारा से हिंसा की तस्वीर सामने आई है. 29 फरवरी और 1 मार्च के दरमियानी रात में स्कूल आफ लैंग्वेज में रात्रि जनरल बॉडी मीटिंग के दौरानअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और वामपंथी छात्र संगठनों (Left Student Organizations) के बीच खूनी झड़प हो गई, जिसमें कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

देर रात जेएनयू कैंपस में झड़प 
जेएनयू कैंपस में पूरी रात दोनों दल के बीच हिंसा की स्थिति बनी रही. दोनों ही छात्र दल एक दूसरे पर हिंसा करने का आरोप लगा रहे हैं. लेफ्ट विंग छात्र इस पूरे मामले को एबीवीपी छात्रों की गुंडागर्दी बता रहे हैं वही राइट विंग छात्र कैंपस में इसे नक्सली अटैक बोल रहे हैं. बहरहाल कैंपस में छात्र संघ के चुनाव की तैयारी 4 साल बाद शुरू हो रही है. दोनों ही छात्र संघ के बड़े ही संघर्ष के बाद छात्र संघ के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो पाई है.

खुनी संघर्ष का वीडियो वायरल 
बृहस्पतिवार देर रात स्कूल ऑफ लैंग्वेज में मीटिंग के दौरान लेफ्ट और राइट विंग के छात्रों के बीच खुनी झड़प हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक यह झड़प इलेक्शन कमेटी के सदस्यों के चुनने को लेकर हुई है. (JNU) में  देर रात हुई झड़प का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक शख्स छात्रों को डंडे से पीटता दिख रहा है, तो दूसरा शख्स छात्रों पर साइकिल फेंकता नजर आ रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़