देहरादून में क्लोरीन गैस लीक, सांस लेने में दिक्कत के बीच निवासियों को सेफ जगह पहुंचाया

Dehradun Gas Leak:  देहरादून में प्रेम नगर पुलिस स्टेशन के झांजरा क्षेत्र में क्लोरीन गैस रिसाव की घटना मंगलवार सुबह सामने आई, जिससे निवासियों में डर का माहौल बन गया. लोगों को सांस लेने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 9, 2024, 11:47 AM IST
  • खाली प्लाट में रखे क्लोरीन के सात सिलेंडरों से गैस लीक
  • लोगों को सेफ जगहों पर ले जाया गया
देहरादून में क्लोरीन गैस लीक, सांस लेने में दिक्कत के बीच निवासियों को सेफ जगह पहुंचाया

Dehradun Gas Leak: उत्तराखंड के देहरादून में प्रेम नगर पुलिस स्टेशन के झांजरा क्षेत्र में क्लोरीन गैस रिसाव की घटना मंगलवार सुबह सामने आई, जिससे निवासियों में डर का माहौल बन गया. लोगों को सांस लेने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. अधिकारियों ने बताया कि इलाके के निवासियों को वहां से निकालकर सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) देहरादून अजय सिंह के अनुसार घटना की सूचना मिलने पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) और अन्य सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं. समाचार एजेंसी ANI ने सिंह के हवाले से कहा, 'देहरादून के थाना प्रेमनगर क्षेत्र के झांझरा में खाली प्लाट में रखे क्लोरीन सिलेंडर में लीकेज के कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने की सूचना प्राप्त हुई, जिसके बाद पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और अग्निशमन दल मौके पर पहुंचकर जनहानि के बचाव हेतु काम कर रहे हैं.'

 

सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर के मुताबिक, क्षेत्र में एक खाली प्लाट में क्लोरीन के सात सिलेंडर काफी समय से रखे हुए थे. उन्होंने ANI को बताया, 'यह लीकेज था और यह एक बड़ी आपदा में बदल सकता था, हालांकि, अधिकारियों के समन्वित प्रयासों के कारण स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया.'

पुलिस ने बताया कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

बता दें कि ऐसी ही एक घटना 2017 में हुई थी जब उत्तराखंड जल संस्थान (UJS) के जल आपूर्ति केंद्र से क्लोरीन गैस लीक होने के बाद 15 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़