Chhattisgarh Accident: छत्तीसगढ़ में भीषण सड़क हादसा, खाई में बस गिरने से 15 की मौत कई घायल

Chhattisgarh Bus Accident: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां एक बस अनियंत्रित होकर 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. हादसे में 15 लोगों की मौत होने की खबर है और 40 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं. 

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Apr 10, 2024, 09:19 AM IST
Chhattisgarh Accident: छत्तीसगढ़ में भीषण सड़क हादसा, खाई में बस गिरने से 15 की मौत कई घायल

नई दिल्ली, 12 people died in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां एक बस अनियंत्रित होकर 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. हादसें में 15 लोगों की मौके अपर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 15 से ज्यादा लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे में घायलों को इलाज के लिए भर्ती करवाया, वहीं मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

यहां हुआ हादसा
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत खपरी गांव से दर्दनाक हादसा सामने आया है. जहां एक बस अनियंत्रित होकर करीब 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. हादसे में 15 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया वहीं 40 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. 

15 कर्मचारियों की मौत, 40 घायल
मिली जानकारी के मुताबिक कुम्हारी क्षेत्र से यह बस करीब 45 कर्मचारियों को लेकर निकली थी. इसी बीच जब बस कुम्हारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत खपरी गांव में हादसे का शिकार हो गई और 50 मीटर गहरी खाई में गिर गई. पुलिस ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को यह बस अनियंत्रित होकर मुरम खदान में गिर गई. सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंची और घायलों को बस से निकालकर इलाज एक लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

राष्ट्रपति द्रौपती जताया दुःख
राष्ट्रपति द्रौपती मुर्मू ने शोक जताते हुए लिखा कि "छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से अनेक लोगों के हताहत होने का समाचार बहुत दुखद है. सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहन संवेदनाएं! मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूँ.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुःख
छत्तीसगढ़ में हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताते हुए कहा कि "छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुआ बस हादसा अत्यंत दुखद है. इसमें जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है."

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़