शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट, PM मोदी ने किया ऐलान

Shaheed Bhagat Singh Chandigarh Airport: चंडीगढ़ का इंरनेशनल एयरपोर्ट अब एक नए नाम से जाना जाएगा. रविवार को देश के नाम 93वें संबोधन में PM modi ने ऐलान किया कि चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट अब शहीद भगत सिंह एयरपोर्ट के नाम से जाना जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2022, 01:44 PM IST
  • शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट
  • 93वें मन की बात के संबोधन में पीएम मोदी ने किया ऐलान
शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट, PM मोदी ने किया ऐलान

नई दिल्ली: Shaheed Bhagat Singh Chandigarh Airport: चंडीगढ़ के लोगों के लिए आज की सबसे बड़ी अपडेट है. चंडीगढ़ का इंरनेशनल एयरपोर्ट अब एक नए नाम से जाना जाएगा. रविवार को देश के नाम 93वें संबोधन में PM modi ने ऐलान किया कि चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट अब शहीद भगत सिंह एयरपोर्ट के नाम से जाना जाएगा. 

क्या कहा पीएम मोदी ने

रविवार को मन की बात के 93वें संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट अब शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा. बता दें कि काफी लंबे वक्त से चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम बदलने की मांग की जा रही थी. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान नमीबिया से लाए गए चीतों के बारे में भी जिक्र किया. 

पिछले महीने पंजाब और हरियाणा में बनी थी सहमति

बता दें कि पिछले महीने ही पंजाब और हरियाणा की सरकारों न चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने को लेकर अपनी मंजूरी जाहिर की थी. इसके अलावा चंडीगढ़ हवाई अड्डे के नाम को लेकर पूर्व में विवाद उत्पन्न हो गया था. पंजाब सरकार ने वर्ष 2017 में मांग की थी कि मोहाली स्थित हवाई अड्डे का नाम ‘‘शहीद-ए-आजम सरदार शहीद भगत सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा’’ होना चाहिए. 

PM मोदी की खास अपील

मन की बात संबोधन में पीएम ने कहा कि, 'मैं आप सबको कुछ-कुछ काम सौंप रहा हूं, इसके लिए MyGov वेबसाइट पर, एक कॉम्पटीशन को आयोजित किया जाएगा, जिसमें लोगों से मैं कुछ चीजें शेयर करने का आग्रह करता हूं. चीतों को लेकर जो हम अभियान चला रहे हैं, आखिर, उस अभियान का नाम क्या होना चाहिए? पीएम ने कहा, 'वैसे ये नामकरण अगर ट्रेडीशनल हो तो काफी अच्छा रहेगा, क्योंकि, अपने समाज और संस्कृति, परंपरा और विरासत से जुड़ी हुई कोई भी चीज, हमें, सहज ही, अपनी ओर आकर्षित करती है.'

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना हुई फ्रांस और ब्रिटेन से ताकवतर, वर्ल्ड वॉर-3 के शोर के बीच सबसे शक्तिशाली सेनाओं की रैंकिंग जारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़