2024 के लिए BSP की तैयारी शुरू, प्रत्याशियों की शॉर्टलिस्टिंग कर रहीं मायावती

 मायावती ने एक दिन पहले यह आशंका भी जताई है कि लोकसभा चुनाव समय से पहले कराए जा सकते हैं. अब माना जा रहा है कि इसी क्रम में उन्होंने बेहतर पार्टी कैंडिडेट्स की तलाश शुरू कर दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2023, 05:48 PM IST
  • मायावती ने X पर पोस्ट कर दी जानकारी.
  • जमीनी स्तर पर पार्टी मजबूत करने की तैयारी.
2024 के लिए BSP की तैयारी शुरू, प्रत्याशियों की शॉर्टलिस्टिंग कर रहीं मायावती

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में कई बार सरकार बना चुकी बहुजन समाज पार्टी अब 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर चुकी है. पार्टी सुप्रीमो मायावती ने साल 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की शॉर्टलिस्टिंग शुरू कर दी है. दरअसल मायावती ने एक दिन पहले यह आशंका भी जताई है कि लोकसभा चुनाव समय से पहले कराए जा सकते हैं. अब माना जा रहा है कि इसी क्रम में उन्होंने बेहतर पार्टी कैंडिडेट्स की तलाश शुरू कर दी है. 

यूपी के अलावा इन राज्यों में प्रत्याशियों पर नजर
एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक मायावती सिर्फ यूपी ही नहीं बल्कि बिहार और झारखंड जैसे राज्यों में भी पार्टी बेहतर कैंडिडेट के चयन पर ध्यान दे रही हैं. उन्होंने इस मुद्दे पर पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की है. 

पोस्ट के जरिए दी जानकारी
मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट के जरिए बताया है-पार्टी जनता के बीच अपनी पहुंच बढ़ाने के साथ-साथ अपने संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है. पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग शुरू कर दी है.

कैडर कैंप के जरिए पार्टी संगठन को मजबूती
रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई है कि बीएसपी नेताओं से हर कैडर कैंप में कम से कम 500 दलितों की मौजूदगी सुनिश्चित करने को कहा गया है. दरअसल बीते 23 अगस्त पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में कहा गया था कि लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को जमीनी स्तर पर और ज्यादा मजबूत करना है. इसके लिए कैडर कैंप लगाने की बातें हुई थीं.

ये भी पढ़ें- 'भाजपा में जाएंगे अखिलेश के चाचा शिवपाल'- राजभर के दावे से गरमाई यूपी की राजनीति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़