Twitter पर सिर्फ इन्हें फॉलो करती हैं मायावती, जानिए किसका है अकाउंट

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती इन दिनों भले ही राजनीति में उतनी सक्रिय नजर नहीं आ रही हों, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए वो तमाम मुद्दे उठाती रहती हैं और विपक्षी दलों पर हमलावर भी रहती हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2023, 03:57 PM IST
  • जानिए किसे फॉलो करती हैं मायावती
  • ऐसा रहा है उनका राजनीतिक सफऱ
Twitter पर सिर्फ इन्हें फॉलो करती हैं मायावती, जानिए किसका है अकाउंट

नई दिल्लीः बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती इन दिनों भले ही राजनीति में उतनी सक्रिय नजर नहीं आ रही हों, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए वो तमाम मुद्दे उठाती रहती हैं और विपक्षी दलों पर हमलावर भी रहती हैं. लेकिन मायावती के सोशल मीडिया अकाउंट पर ही नजर डालें तो एक बड़ी दिलचस्प बात निकलकर सामने आती है. 

ट्विटर पर सिर्फ एक अकाउंट को फॉलो करती हैं मायावती
बसपा नेता के ट्विटर अकाउंट @Mayawati पर अगर आप नजर डालेंगे तो दिखेगा कि इस प्लेटफॉर्म पर मायावती के 3 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं, लेकिन खास बात ये है कि मायावती सिर्फ एक अकाउंट को फॉलो करती हैं. अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि राजनीति में इतना बड़ा कद रखने वाली और एक पार्टी की मुखिया मायावती सिर्फ एक अकाउंट को ही फॉलो करती हैं तो जरूर इसमें कुछ खास होगा. तो हम आपको बता दें कि मायावती किसी नेता या उद्योगपति को नहीं बल्कि ट्विटर सपोर्ट को फॉलो करती हैं. 

यानी कि ट्विटर पर मायावती किसी शख्स को फॉलो नहीं करती हैं. जबकि उनको फॉलो करने वालों की लिस्ट में आपको कई अधिकारियों, नेताओं और खिलाड़ियों का नाम मिल जाएगा.

4 बार सीएम रह चुकी हैं मायावती
मायावती देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की 4 बार मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. पहली बार उन्होंने 1995 में सीएम पद की शपथ ली थी. इसके बाद 1997, 2002 और फिर 2007 में वो यूपी की मुख्यमंत्री बनीं.

पिछले कुछ सालों से राजनीतिक रूप से खामोश हैं मायावती
मायावती पिछले करीब 7-8 सालों से सक्रिय रूप से राजनीति में नहीं हैं. यहां तक कि पिछले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने बहुत कम जनसभाएं कीं. उनकी पार्टी  के कार्यकर्ता भी अब किसी मुद्दे को लेकर सड़क पर नहीं दिखते हैं.

ये भी पढ़ेंः अयोध्या में कब शुरू होगा मस्जिद का निर्माण? जानें क्या है पूरा प्लान

केवल एक सीट पर सिमटी बसपा
2022 में यूपी में हुए विधानसभा चुनाव में बसपा केवल एक सीट पर सिमटकर रह गई. यूपी में बसपा ने एकमात्र बलिया की रसड़ा विधानसभा सीट जीतने में सफलता पाई है. यहां से बसपा के टिकट पर उमाशंकर सिंह ने तीसरी बार जीत हासिल की है. हालांकि यह जीत भी कड़े संघर्ष में 6585 मतों से मिली है. उमाशंकर सिंह को 87345 वोट मिले. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़