BPSC TRE 3.0 Cancelled: BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा हुई रद्द, पेपर लीक के कारण आयोग ने कैंसल किया एग्जाम

बिहार स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा 15 मार्च 2024 को 2 पालियों में आयोजित करवाई गई थी. पहली पाली में सुबह 9 बजकर 30 मिनट से दोपहर 12 बजे तक परीक्षा हुई थी और दूसरी पाली में यह एग्जाम दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से शाम 5 बजे तक हुआ था. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Mar 20, 2024, 05:37 PM IST
  • BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा की गई रद्द
  • पेपर लीक के कारण कैंसल हुआ एग्जाम
BPSC TRE 3.0 Cancelled: BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा हुई रद्द, पेपर लीक के कारण आयोग ने कैंसल किया एग्जाम

नई दिल्ली: BPSC TRE 3.0 Cancelled:  बिहार लोक सेवा आयोग ( BPSC) ने 15 मार्च 2024 को आयोजित शिक्षा भर्ती परीक्षा TRE 3.0 को रद्द कर दिया है. आयोग ने यह फैसला पेपर लीक होने के कारण लिया है. इसको लेकर मामले की जांच भी की जा रही है. बता दें कि लीक अपराध इकाई ने परीक्षा प्रश्न पत्र के लीक होने के सबूत पेश किए थे, जिसके बाद आयोग ने परीक्षा को कैंसल करने का फैसला लिया. फिलहाल BPSC ने नई परीक्षा की तिथि घोषित नहीं कि है. परीक्षा की डेट जल्द ही आयोग अपनी ऑफीशियल वेबसाइट पर जारी कर देगा. 

इतने पदों पर होनी है भर्ती 
BPSC की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार बिहार स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा 15 मार्च 2024 को 2 पालियों में आयोजित करवाई गई थी.  पहली पाली में सुबह 9 बजकर 30 मिनट से दोपहर 12 बजे तक परीक्षा हुई थी और दूसरी पाली में यह एग्जाम दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से शाम 5 बजे तक हुआ था. शिक्षक बहाली के तीसरे चरण के तहत कुल 86,474 पदों पर भर्तियां होनी हैं.  

बाद में होगी  नए एग्जाम डेट की घोषणा 
परीक्षा रद्द को लेकर BPSC की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक BPSC को सौंपी गई शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक से संबंधित EOU की रिपोर्ट में ठोस सबूत मिले हैं. इससे साफ पता चलता है कि एग्जाम शुरू होने से पहले ही क्वेश्चन पेपर लीक हो गया था. इसी कारण से दोनों पालियों में आयोजित करवाई गई परीक्षा को रद्द करवाया जा रहा है. नए एग्जाम डेट की घोषणा बाद में की जाएगी.

पहले ही लीक हो गया था पेपर 
पेपर लीक को लेकर EOU ( बिहार पुलिस ) की टीम ने 15 मार्च 2024 को झारखंड के हजारीबाग में की जगहों पर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने 270 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया. मामले की जांच के दौरान पता चला कि पेपर 13- 14 मार्च 2024 को ही लीक हो चुका था.     

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़