चीनी खतरे को लेकर राहुल के बयान पर भाजपा का पलटवार, कहा- यह नया भारत

भारत की ओर से चीन से युद्ध के खतरे को नजरअंदाज करने संबंधी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कहा कि वह भ्रम फैलाने और सैनिकों का मनोबल गिराने की कोशिश कर रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2022, 10:22 PM IST
  • राहुल गांधी ने लगाया ये आरोप
  • भाजपा ने दिया करारा जवाब
चीनी खतरे को लेकर राहुल के बयान पर भाजपा का पलटवार, कहा- यह नया भारत

नई दिल्लीः भारत की ओर से चीन से युद्ध के खतरे को नजरअंदाज करने संबंधी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कहा कि वह भ्रम फैलाने और सैनिकों का मनोबल गिराने की कोशिश कर रहे हैं. पार्टी ने कहा कि यह जवाहरलाल नेहरू का 1962 का भारत नहीं है. भाजपा प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा, "यह मोदी का भारत है, यह नया भारत है. 

राहुल गांधी ने लगाया ये आरोप
दरअसल, राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि चीन भारत की सीमा पर युद्ध की तैयारी कर रहा है और भारत सरकार सोई हुई है और खतरे को नजरअंदाज करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि चीन ने 2000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है, 20 भारतीय सैनिकों को मार डाला है और 'अरुणाचल प्रदेश में हमारे जवानों की पिटाई कर रहा है.' 

भाजपा ने दिया करारा जवाब
इस पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रवक्ता राठौर ने कहा,'राहुल गांधी को लगता है कि चीन के साथ निकटता होनी चाहिए. अब उनकी इतनी नजदीकियां बढ़ गई हैं कि उन्हें पता है कि चीन क्या करेगा. उन्होंने कहा कि अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने देश में भ्रम फैलाने और भारतीय सैनिकों का मनोबल गिराने के लिए भारतीय सुरक्षा और सीमावर्ती क्षेत्रों के बारे में टिप्पणी की है. 

राहुल पर साधा निशाना
उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में 1962 में भारत-चीन युद्ध के संदर्भ में कहा, यह उनके परनाना नेहरू का भारत नहीं है, जिन्होंने चीन के हाथों 37,242 वर्ग किलोमीटर जमीन गंवा दी थी. राठौर ने कहा कि गांधी को खुद को 'फिर से लॉन्च' करने के प्रयास में राष्ट्रीय सुरक्षा के बारे में गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. 

उन्होंने कहा, 'परनाना के चीन को जमीन गंवाने के बाद अब उन्हें (राहुल को) लगता है कि चीन के साथ निकटता होनी चाहिए और उन्होंने चीन के साथ इतनी नजदीकी विकसित कर ली है कि वह जानते हैं कि चीन क्या करेगा.'

यह भी पढ़िएः चीन ने भारत से लगती सीमा पर बनाया रोपवे, जानिए क्या है नई रणनीति

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़