MP में BJP का बड़ा दांव, नई लिस्ट में 3 केंद्रीय मंत्री, सांसद और राष्ट्रीय महासचिव के नाम शामिल

अगस्त महीने में बीजेपी ने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की थी. 17 अगस्त को पार्टी ने 39 उम्मीदवारों के नाम की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी. नई लिस्ट में बीजेपी के कई दिग्गजों को मैदान में उतार दिया है जिनमें केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय महासचिव तक शामिल हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2023, 11:02 PM IST
  • बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट.
  • 3 केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल.
MP में BJP का बड़ा दांव, नई लिस्ट में 3 केंद्रीय मंत्री, सांसद और राष्ट्रीय महासचिव के नाम शामिल

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को प्रत्याशियों की अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में बीजेपी के कई दिग्गजों को मैदान में उतार दिया है जिनमें केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय महासचिव तक शामिल हैं. बीजेपी ने 39 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. इसमें कई चौंकाने वाले नाम हैं.

बीजेपी के प्रत्याशियों की लिस्ट में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दिमनी विधानसभा क्षेत्र से, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को निवास विधानसभा क्षेत्र से, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद पटेल को नरसिंहपुर से और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है. कैलाश विजयवर्गीय का इंदौर में अच्छा-खासा प्रभाव माना जाता है. इसके साथ ही पार्टी ने लोकसभा सांसद रीति पाठक को सीधी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है.

कई सांसद हैं मैदान में
इसके अलावा भी कई सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा गया है. इनमें राकेश सिंह जबलपुर पश्चिम, गणेश सिंह सतना और उदय प्रताप सिंह को गाडरवारा विधान सभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है. 

अगस्त महीने में जारी की थी पहली लिस्ट
इससे पहले अगस्त महीने में बीजेपी ने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की थी. 17 अगस्त को पार्टी ने 39 उम्मीदवारों के नाम की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी. इस तरह से दोनों लिस्ट को मिलाकर देखा जाए तो बीजेपी अपने 78 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान अब तक कर चुकी है.

यह भी पढ़िएः Indian Railways: बदल गए हैं नियम, अब इन यात्रियों से वसूला जाएगा पूरा किराया, यात्रा से पहले जरूर चेक करें 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़