बिहार: बीजेपी के विधानसभा मार्च पर पुलिस का लाठीचार्ज, एक कार्यकर्ता की मौत

बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गुरुवार को शिक्षकों की नियुक्ति और 10 लाख लोगों को नौकरी देने के मामले में विधानसभा मार्च के दौरान पुलिस ने जमकर लाठियां चलाईं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2023, 04:04 PM IST
  • जानें क्या है पूरा मामला
  • नड्डा ने की जमकर आलोचना
बिहार: बीजेपी के विधानसभा मार्च पर पुलिस का लाठीचार्ज, एक कार्यकर्ता की मौत

नई दिल्लीः बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गुरुवार को शिक्षकों की नियुक्ति और 10 लाख लोगों को नौकरी देने के मामले में विधानसभा मार्च के दौरान पुलिस ने जमकर लाठियां चलाईं. इस दौरान कई सांसदों, विधायकों को चोट लगी है. वहीं, पत्रकारों को भी नहीं बख्शा गया. इस बीच भाजपा के एक नेता की मौत की खबर है.

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया था मार्च
बताया जाता है कि भाजपा ने गुरुवार को विभिन्न मुद्दे को लेकर पटना में विधानसभा मार्च का आयोजन किया. इस दौरान मार्च में शामिल नेता और कार्यकर्ता जैसे ही डाक बंगला के समीप पहुंचे, पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान डाक बंगला चौराहे पर भाजपा के एक नेता की मृत्यु हो गई, जिनकी पहचान जहानाबाद जिले के महामंत्री विजय कुमार सिंह के रूप में की गई.

बीजेपी ने कहा- जवाब दें नीतीश कुमार
प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने पुष्टि करते हुए कहा कि विजय सिंह को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.
इससे पहले विधानसभा मार्च गांधी मैदान से शुरू हुआ, जिसमें विभिन्न जिला से आए हजारों लोग शामिल हुए.

इधर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार को इसका जवाब देना होगा. उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या है. भाजपा शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रही थी. कहीं कोई उग्र प्रदर्शन नहीं किया गया. उन्होंने सवाल किया कि जब शांतिपूर्ण प्रदर्शन था तो लाठियां क्यों चलाई गई?

नड्डा ने की आलोचना
बिहार की राजधानी पटना में विधान सभा के घेराव के लिए मार्च निकाल रहे भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर बिहार पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज की कड़ी आलोचना करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आरोप लगाया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर पटना में हुआ लाठीचार्ज राज्य की नीतीश सरकार की विफलता और बौखलाहट का नतीजा है.

नड्डा ने यह भी आरोप लगाया कि बिहार की नीतीश-तेजस्वी महागठबंधन की सरकार भ्रष्टाचार के क़िले को बचाने के लिए लोकतंत्र पर हमला कर रही है. नड्डा ने बिना नाम लिए ट्वीट कर कहा कि नीतीश कुमार अपने चार्जशीटड उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बचाने के लिए अपनी नैतिकता तक भूल गये हैं.
जेपी नड्डा ने बिहार की नीतीश सरकार की आलोचना करते हुए ट्वीट कर कहा," भाजपा कार्यकर्ताओं पर पटना में हुआ लाठीचार्ज राज्य सरकार की विफलता और बौखलाहट का नतीजा है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़