Bharat Jodo Nyay Yatra: यूपी में राहुल की यात्रा को नहीं मिली ठहरने की इजाजत, अब खेत मे रुकेंगे

Bharat Jodo Nyay Yatra: 17 फरवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा यूपी के भदोही में होगी. लेकिन प्रशासन ने उन्हें कॉलेज मैदान में रुकने की इजाजत नहीं दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 15, 2024, 10:04 PM IST
  • 17 फरवरी को भदोही में होंगे राहुल
  • खेत में रुकने की व्यवस्था की जा रही
Bharat Jodo Nyay Yatra: यूपी में राहुल की यात्रा को नहीं मिली ठहरने की इजाजत, अब खेत मे रुकेंगे

नई दिल्ली: Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा जारी है. 17 फरवरी को यात्रा उत्तर प्रदेश के भदोही में आ रही है. लेकिन राहुल गांधी के काफिले को ठहरने के लिए प्रशासन से अनुमति नहीं मिली. अब राहुल अपने काफिले समेत  मुंशी लाटपुर के एक खेत में रुकेंगे. 

'सप्ताह भर पहले मांगी अनुमति'
जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष राजेंद्र कुमार दुबे ने को बताया कि राहुल गांधी के नेतृत्‍व में भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है. यात्रा को 17 फरवरी की रात को विभूति नारायण इंटर कॉलेज के मैदान में ठहरना था, लेकिन प्रशासन ने हमें अनुमति नहीं दी. जबकि पार्टी ने यहां ठहरने की सूचना सप्ताह भर पहले ही दे दी थी. फिर भी इसे पुलिस भर्ती परीक्षा के का केंद्र बना दिया. जबकि जिले में कई और कॉलेज भी थे. 

'परीक्षा के कारण नहीं दी अनुमति'
अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने बताया कि विभूति नारायण इंटर कॉलेज के मैदान में 17 और 18 फरवरी को परीक्षा होनी है. इसी के कारण हमने भारत जोड़ो न्याय यात्रा को यहां रुकने की इजाजत नहीं दी. 

खेत में रुकने की अनुमति मिली
कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने बताया कि राहुल गांधी का काफिला अब मुंशी लाटपुर के उदय चंद राय के खेत में रुकेगा. इसके लिए जिला प्रशासन ने इजाजत दे दी है. इस खेत में ठहरने की व्यवस्था की जा रही है.  

20 मार्च को खत्म होगी यात्रा
गौरतलब है कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर से शुरू हुई थी. 67 दिन में यह यात्रा करीब 6,713 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी है. 15 राज्यों के 110 जिलों से गुजरते हुए यात्रा 20 मार्च को महाराष्ट्र के मुंबई में समाप्त होगी. इसके बाद मई में लोकसभा चुनाव भी हैं. कांग्रेस को उम्मीद है कि चुनाव में इस यात्रा का लाभ मिलेगा.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़