मथुरा में बांके बिहारी मंदिर के पास इमारत गिरी, 5 श्रद्धालुओं की मौत

मंदिर के पास दुसायत इलाके में बिहारीपुरा निवासी विष्णु बाग वाले के जर्जर मकान के छज्जे पर बंदरों की उछल-कूद के कारण छज्जे का एक बड़ा हिस्सा बाजार से गुजर कर मंदिर की ओर जाने वाले श्रद्धालुओं पर आ गिरा. जब तक लोग उन्हें निकालने के लिए आगे बढ़ पाते, तीन मंजिला मकान की एक दीवार भी उन पर आ गिरी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 15, 2023, 10:42 PM IST
  • मंदिर के पास हुआ हादसा.
  • पांच लोगों ने गंवाई जान.
मथुरा में बांके बिहारी मंदिर के पास इमारत गिरी, 5 श्रद्धालुओं की मौत

मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के वृन्दावन में विश्वप्रसिद्ध बांकेबिहारी मंदिर के नजदीक एक पुरानी इमारत मंगलवार को गिर गई. इमारत के गिरने से वहां से गुजर रहे पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई है और चार के घायल होने की खबर है. जिले के डीएम पुलकित खरे के मुताबिक बांके बिहारी मंदिर के नजदीक एक पुरानी इमारत का छज्जा और दीवार ढहने से दुर्घटना हुई.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक मंदिर के पास दुसायत इलाके में बिहारीपुरा निवासी विष्णु बाग वाले के जर्जर मकान के छज्जे पर बंदरों की उछल-कूद के कारण छज्जे का एक बड़ा हिस्सा बाजार से गुजर कर मंदिर की ओर जाने वाले श्रद्धालुओं पर आ गिरा. जब तक लोग उन्हें निकालने के लिए आगे बढ़ पाते, तीन मंजिला मकान की एक दीवार भी उन पर आ गिरी. वे सभी काफी देर तक मलबे में ही दबे रहे.

संकरा था रास्ता, ई रिक्शा और जीप के जरिए घायलों को पहुंचाया
बाद में गंभीर रूप से घायल श्रद्धालुओं को बाहर निकाला गया. पुलिस सूत्रों की जानकारी के मुताबिक रास्ता संकरा था इस वजह से घटना स्थल तक एंबुलेंस भी नहीं जा सकी. ई रिक्शा और पुलिस जीप के जरिए घायलों को अस्पताल तक पहुंचाया गया.

सीएम योगी ने प्रकट किया शोक, इलाज के निर्देश
जानकारी के मुताबिक मृतकों में कानपुर नगर निवासी गीता कश्यप (50), रश्मि गुप्ता (50), अरविंद कुमार यादव (35), देवरिया निवासी चंदन राय (28) और वृन्दावन की रहने वाली अंजू मुरगई (51) शामिल हैं. घायल लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को घायलों का समुचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में ईश्वर से शक्ति प्रदान करने की कामना की है.

यह भी पढ़ें: लाल किले पर जिस तोप से दी गई सलामी, जान लीजिए उसकी खासियत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़