एयरपोर्ट पर कहा- 'राष्ट्रगान सुनाओ', नहीं गा पाने पर कर लिया अरेस्ट, जानें पूरा मामला

भारतीय पासपोर्ट और आधार कार्ड रखने वाले एक बांग्लादेशी नागरिक को कोयंबटूर हवाईअड्डे पर इमिग्रेशन अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया. वह भारतीय राष्ट्रगान नहीं गा पाया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2023, 06:13 PM IST
  • राष्ट्रगान न गा पाने के कारण अधिकारियों को हुआ शक
  • एजेंट के जरिए बांग्देलाशी नागरिक ने बनवाया था फर्जी पासपोर्ट
एयरपोर्ट पर कहा- 'राष्ट्रगान सुनाओ', नहीं गा पाने पर कर लिया अरेस्ट, जानें पूरा मामला

चेन्नई: भारतीय पासपोर्ट और आधार कार्ड रखने वाले एक बांग्लादेशी नागरिक को कोयंबटूर हवाईअड्डे पर इमिग्रेशन अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया. वह भारतीय राष्ट्रगान नहीं गा पाया था.

राष्ट्रगान न गा पाने के कारण अधिकारियों को हुआ शक

जब अधिकारियों ने शारजाह से आए जी. अनवर हुसैन (27) से पूछताछ की, तो वह उनके सवालों का ठीक से जवाब नहीं दे पाया. भले ही उसके पासपोर्ट में कोलकाता का पता था, लेकिन इमिग्रेशन अधिकारियों को उसके कोयंबटूर आने के कारण पर संदेह था.

हवाई अड्डे के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि वह अधिकारियों के सवालों का जवाब देने में विफल रहा कि वह कोलकाता के बजाय कोयम्बटूर क्यों आया था. इसके बाद इमिग्रेशन अधिकारियों ने उनसे राष्ट्रगान गाने को कहा, जिसके बाद अनवर हुसैन ने स्वीकार किया कि वह बांग्लादेशी नागरिक है.

इसके बाद उसे पिलामेडु पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया. पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उस पर विदेशी अधिनियम और पासपोर्ट अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं.

एजेंट के जरिए बांग्देलाशी नागरिक ने बनवाया था फर्जी पासपोर्ट

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, वह पहली बार 2018 में तिरुपुर में आया था, और नवंबर 2020 तक एक दर्जी के रूप में काम किया. उसने कुछ एजेंटों से मुलाकात की और एक जाली जन्म प्रमाण पत्र बनाया, जिससे उसने आधार कार्ड और भारतीय पासपोर्ट बनवा लिया.

पुलिस सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि उन एजेंटों के बारे में विस्तृत जांच की जाएगी जिन्होंने उसके लिए फर्जी जन्म प्रमाण पत्र की व्यवस्था की थी. पुलिस उन विदेशी नागरिकों की संख्या का भी पता लगा रही है, जिन्हें इन एजेंटों के जरिए फायदा हुआ होगा.

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है. अनवर हुसैन को मंगलवार को एक न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष पेश किया गया और उसे चेन्नई के पुझल केंद्रीय कारागार में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

यह भी पढ़िए: JNU के बाद जामिया में बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर बवाल, यूनिवर्सिटी ने स्क्रीनिंग को लेकर दिया ये अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़