बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री को किसने दी जान से मारने की धमकी? जानें पूरा माजरा

बागेश्वर धाम के बाबा धीरेन्द्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी मिली है. उनके रिश्तेदार लोकेश गर्ग के मोबाइल पर एक शख्स ने फोन कर धीरेन्द्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 24, 2023, 08:19 AM IST
  • धीरेन्द्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी
  • रिश्तेदार के फोन पर आया धमकी भरा फोन
बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री को किसने दी जान से मारने की धमकी? जानें पूरा माजरा

नई दिल्ली: बागेश्वर धाम के बाबा धीरेन्द्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी मिली है. उनके एक रिश्तेदार लोकेश गर्ग ने एमपी के छतरपुर में धमकी मिलने की शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में लोकेश गर्ग ने कहा है कि उनके मोबाइल पर एक शख्स ने फोन कर धीरेन्द्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी है.

बागेश्वर धाम के बाबा को मिली धमकी
लोकेश का कहना है कि फोन करने वाले ने बाद में अपना नाम अमर सिंह बताया था. मध्य प्रदेश के छतरपुर की बमीठा पुलिस ने इस मामले में धारा 506 और 507 के तहत FIR दर्ज कर ली है.

बागेश्वर धाम वाले बाबा ने अपनी सुर्खियों वाली पोटली में नया विवाद जोड़ लिया है. सुभाष चंद्र बोस की तर्ज पर रायपुर के दरबार में बाबा धीरेन्द्र शास्त्री ने नया नारा दिया. तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हें हिंदू राष्ट्र दूंगा.

चमत्कार का सहारा, अब हिंदू राष्ट्र का नारा
बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेन्द्र शास्त्री का ये नया तराना है. हिंदू और सनातन धर्म की रक्षा करते-करते बाबा ने अब हिंदू राष्ट्र की यलगार कर दी है. सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर बाबा ने सुभाष चंद्र बोस की तर्ज पर नया नारा गढ़ा. धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा है कि सुभाष चंद्र का आज जन्मोत्सव है. उनका नारा था, मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा. लेकिन हमने आज एक नया नारा बनाया है भारत के इतिहास में.. तुम हमारा साथ दो, हम हिंदू राष्ट्र बनाएंगे.

रायपुर में भक्तों से भरे दरबार में बाबा धीरेन्द्र शास्त्री ने हिंदुओं को ललकारा. बागेश्वर धाम पर उंगली उठाने वाले को सनातनी पर प्रहार करार दिया और घरों से बाहर निकलने की नसीहत दे डाली.

धीरेन्द्र शास्त्री ने किसे बता दिया बुजदिल?
धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा कि 'ये केवल बागेश्वर धाम पर उंगली उठाने की बात नहीं प्रत्येक सनातनी पर उंगली उठाई है अब बाहर निकल कर बताना ही पड़ेगा और ये बात सुनकर तुम नहीं निकले तो हम तुम्हें बुजदिल मानेंगे बुजदिल.'

मंच से हिंदू राष्ट्र के उद्घोष के बाद बाबा धीरेन्द्र शास्त्री ने इस सवाल का जवाब भी दिया कि आखिर भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का मकसद क्या है? उन्होंने कहा कि 'हम आपको स्पष्ट रूप से कहते हैं. भारत हिंदू राष्ट्र है पूर्णतया, लेकिन हम आपको इसलिए कहते हैं कि भारत में बार-बार सनातन को टारगेट. बार-बार रामचरित मानस पर जहर फैलाना, राम की यात्रा पर पत्थर फेंकना, राम के ऊपर आरोप लगाना, भारतीय संतों पर आरोप लगाना, इससे अच्छा भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा तो इन सबका मुद्दा ही सुलझ जाएगा.'

बाबा धीरेन्द्र शास्त्री को लेकर पहले से ही कई विवाद हैं. उनके बयान और चमत्कारों पर सवाल उठते रहे हैं, लेकिन अब हिंदू राष्ट्र वाला बयान एक नया राजनीतिक विवाद खड़ा सकता है.

इसे भी पढ़ें- किसके नाम दर्ज है 10 बार बजट पेश करने का रिकॉर्ड? दो साल तक रहे प्रधानमंत्री

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़