Delhi Excise Policy: अरविंद केजरीवाल ED के तीसरे समन पर भी नहीं पहुंचे, कहा- 'उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश'

Arvind Kejriwal ED Summon: केजरीवाल की पार्टी ने आरोप लगाया कि जांच एजेंसी मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करना चाहती है और उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोकना चाहती है. दो नवंबर और 21 दिसंबर के पहले दो समन पर संघीय एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार करने के बाद केजरीवाल को यह तीसरा नोटिस था.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 3, 2024, 10:43 AM IST
  • जांच एजेंसी मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करना चाहती है- AAP
  • दिल्ली के सीएम ED के तीसरे नोटिस पर भी नहीं पहुंचे
Delhi Excise Policy: अरविंद केजरीवाल ED के तीसरे समन पर भी नहीं पहुंचे, कहा- 'उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश'

Arvind Kejriwal ED Summon, Delhi Excise Policy: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय के तीसरी बार दिए समन पर एजेंसी के समक्ष नहीं पहुंचेंगे. आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो को जांच एजेंसी ने उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 3 जनवरी को बुलाया था.

प्रवर्तन निदेशालय को एक जवाब में, मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं, हालांकि, उन्होंने नोटिस को 'अवैध' बताया.

केजरीवाल की पार्टी ने आरोप लगाया कि जांच एजेंसी मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करना चाहती है और उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोकना चाहती है. बीते दिन आप की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि वे केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय के समन पर कानून के मुताबिक कार्रवाई करेगी.

यह पूछे जाने पर कि क्या केजरीवाल 3 जनवरी के समन पर पेश होंगे, पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा, 'हमारी कानूनी टीम इस सवाल का जवाब देने के लिए बेहतर ढंग से सुसज्जित होगी. हम कानून के अनुसार काम करेंगे.' हालांकि, केजरीवाल आज भी जांच के लिए नहीं पहुंचे.

दो नवंबर और 21 दिसंबर के पहले दो समन पर संघीय एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार करने के बाद केजरीवाल को यह तीसरा नोटिस था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़