कौन चलाता है देश विरोधी मुहिम? 104 यूट्यूब और 6 वेबसाइट के खिलाफ एक्शन

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि देश विरोधी मुहिम चलाने वाले यूट्यूब के 104 चैनल व 6 वेबसाइट के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2022, 05:16 PM IST
  • 104 चैनल व 6 वेबसाइट के खिलाफ एक्शन
  • केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने साझा की जानकारी
कौन चलाता है देश विरोधी मुहिम? 104 यूट्यूब और 6 वेबसाइट के खिलाफ एक्शन

नई दिल्ली: सरकार ने गुरुवार को राज्यसभा में कहा कि देश के खिलाफ मुहिम चलाने वाले और समाज में भ्रम एवं भय फैलाने को लेकर यूट्यूब के 104 चैनलों के साथ ही ट्विटर के पांच एकाउंट और छह वेबसाइट के खिलाफ आईटी कानून के तहत कार्रवाई की गई है.

राज्यसभा में मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी जानकारी
सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने उच्च सदन में प्रश्नकाल के दौरान पूरक सवालों के जवाब में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भारत सरकार देश के खिलाफ मुहिम चलाने वाले व समाज में भ्रम एवं भय फैलाने के मामले में आईटी कानून की संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई करती रही है.

वेबसाइट के खिलाफ सरकार ने की कार्रवाई
उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में अब तक यूट्यूब के 104 चैनल, 45 वीडियो, फेसबुक के चार एकाउंट और दो पोस्ट, इंस्टाग्राम के तीन व ट्विटर के पांच एकाउंट और छह वेबसाइट के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही दो ऐप को भी प्रतिबंधित किया गया है. ठाकुर ने कहा कि ऐसे मामलों में भारत सरकार संबंधित मंचों को पत्र लिखती है और वे ही कार्रवाई करते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐसे मामलों में कार्रवाई की है और जरूरत पड़ने पर आगे भी कार्रवाई जारी रखेगी.
(इनपुट: भाषा)

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी को किसने बताया भारत का दूसरा का 'राष्ट्र पिता'?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़