क्या पूरे देश में जातिवार जनगणना कराएगी NDA सरकार? केंद्रीय मंत्री का दावा

अनुप्रिया पटेल लखनऊ में पार्टी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में भाग लेने जा रही थी. उन्होंने दावा किया कि देश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही जातीय जनगणना करवाई जाएगी. पिछड़ा वर्ग मंत्रालय बनाने की हमारी मांग भी पूरी होगी, ऐसा मुझे भरोसा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2023, 05:47 PM IST
  • केंद्रीय मंत्री ने कही यह बात.
  • लखनऊ में बोलीं अनुप्रिया.
क्या पूरे देश में जातिवार जनगणना कराएगी NDA सरकार? केंद्रीय मंत्री का दावा

लखनऊ. क्या केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार भी भविष्य में पूरे देश में जातिवार जनगणना पर कोई विचार कर रही है? केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के दावे से तो ऐसा ही लग रहा है. केंद्रीय वाणिज्य उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ही पूरे देश में जातीय जनगणना कराएगी.

दरअसल अनुप्रिया पटेल लखनऊ में पार्टी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में भाग लेने जा रही थी. उन्होंने दावा किया कि देश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही जातीय जनगणना करवाई जाएगी. पिछड़ा वर्ग मंत्रालय बनाने की हमारी मांग भी पूरी होगी, ऐसा मुझे भरोसा है.

अखिलेश यादव पर साधा निशाना
अनुप्रिया पटेल ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा है कि अगर उन्हें पिछड़े, दलितों व अल्पसंख्यकों की इतनी ही चिंता है तो सरकार में रहते हुए उन्होंने जातीय जनगणना क्यों नहीं करवाई? नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पिछड़ों के कल्याण के लिए कई कदम उठाए गए हैं.

2024 में फिर मोदी सरकार बनने का दावा
अनुप्रिया पटेल ने दावा किया कि साल 2024 में एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार बनने जा रही है. उन्होंने कहा-अखिलेश का अपना दल से प्रेम नया-नया है. सोनेलाल पटेल के जीवित रहते उनकी पार्टी ने कभी उनका सम्मान नहीं किया.

उन्होंने सवाल पूछा कि अगर कभी सपा की सरकार बनती है तो क्या अखिलेश कभी यादव के अलावा अन्य किसी ओबीसी को मुख्यमंत्री बनाएंगे? सत्ता में रहते सपा ने कभी जातिवार गणना नहीं कराई, सिर्फ चुनावी लाभ के लिए यह मुद्दा उछाला जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Train Ticket Booking: ट्रेन टिकट बुकिंग के लिए अपनाएं ये खास ट्रिक, तुरंत मिलेगा कन्फर्म टिकट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़