आंध्र प्रदेश से मिला राहुल की न्याय यात्रा को सबसे ज्यादा चंदा, पार्टी ने कहा-थैंक यू

चंदे के संदर्भ में कांग्रेस सांसद और तेलंगाना के पार्टी प्रभारी मनिकम टैगोर ने सोमवार को सबसे अधिक सार्वजनिक दान वाले पांच राज्यों की सूची साझा की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 12, 2024, 07:02 PM IST
  • आंध्र प्रदेश से मिला सबसे ज्यादा चंदा.
  • पार्टी ने दिया राज्य के लोगों को धन्यवाद.
आंध्र प्रदेश से मिला राहुल की न्याय यात्रा को सबसे ज्यादा चंदा, पार्टी ने कहा-थैंक यू

अमरावती. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी सांसद राहुल गांधी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' इस वक्त छत्तीसगढ़ में है. राहुल की यह यात्रा आगामी मार्च महीने में समाप्त होगी. इस बीच जानकारी सामने आई है कि राहुल की यात्रा को चंदा देने के मामले में दक्षिण भारतीय राज्य आंध्र प्रदेश अव्वल है. दिलचस्प बात ये है कि इस राज्य में कांग्रेस की सरकार नहीं है. हालांकि पड़ोसी राज्य तेलंगाना में कुछ ही समय पहले कांग्रेस ने सरकार बनाई है. 

कांग्रेस ने साझा की है जानकारी
चंदे के संदर्भ में कांग्रेस सांसद और तेलंगाना के पार्टी प्रभारी मनिकम टैगोर ने सोमवार को सबसे अधिक सार्वजनिक दान वाले पांच राज्यों की सूची साझा की. आंध्र प्रदेश से दान 1,02,32,907 रुपये है. 86,42,697 रुपये के दान के साथ राजस्थान दूसरे स्थान पर है. हरियाणा, महाराष्ट्र और कर्नाटक क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर है.

टैगोर ने कहा है- राजनीति में पारदर्शिता को बढ़ावा देने, आंध्र प्रदेश में मजबूत समर्थन हासिल करने के लिए राहुल गांधी के दूरदर्शी नेतृत्व को धन्यवाद. इस पहल को आगे बढ़ाने के लिए एपीसीसी अध्यक्ष वाई.एस, शर्मिला रेड्डी की सराहना.

टैगोर के बयान से इतर आंध्र प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने भी राज्य की जनता का धन्यवाद दिया है. शर्मिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया-मैं तहे दिल से आंध्र प्रदेश के लोगों को धन्यवाद देती हूं, जो न्याय में योगदान देने में राष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष स्थान पर रहे. यह इस सच्चाई का ज्वलंत प्रमाण है कि राज्य कांग्रेस पर भरोसा करता है और पार्टी को आशा की किरण के रूप में देखता है.' बता दें कि शर्मिला को पिछले महीने कांग्रेस नेतृत्व ने एपीसीसी अध्यक्ष नियुक्त किया था, जिसे आंध्र प्रदेश में खोई हुई जमीन वापस पाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है.

यूपी में घटाया यात्रा का समय
इस बीच यह खबर भी आई है कि अब राहुल की यात्रा 11 दिन के बजाय छह दिन ही उत्तर प्रदेश में रहेगी. यह निर्णय उन संकेतों के बाद लिया गया है कि समाजवादी पार्टी की सहयोगी और जयंत सिंह चौधरी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी से हाथ मिला सकती है. पार्टी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षाओं और छात्र-छात्राओं के हितों को देखते हुए राज्य में अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का समय घटा दिया है.

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव के पास कितनी संपत्ति, जानें लालू परिवार में कौन सबसे अमीर?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़