एक लोन के चक्कर में बेच दी 11 साल की बच्ची, बहन को ही दिया धोखा

Hindupur: तुमकुर की एक 11 वर्षीय लड़की को उसके रिश्तेदार आंटी ने 35,000 रुपये का कर्ज चुकाने के लिए बेच दिया था, जिसे आंध्र प्रदेश के हिंदूपुर में सफलतापूर्वक बचा लिया गया है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 13, 2024, 03:56 PM IST
  • 11 वर्षीय लड़की को उसकी रिश्तेदार आंटी ने बेचा
  • छुट्टियों के लिए बच्ची गई थी
एक लोन के चक्कर में बेच दी 11 साल की बच्ची, बहन को ही दिया धोखा

Hindupur: पुलिस ने बताया कि तुमकुर की एक 11 वर्षीय लड़की को उसकी रिश्तेदार आंटी ने 35,000 रुपये का कर्ज चुकाने के लिए बेच दिया था, लेकिन उसे आंध्र प्रदेश के हिंदूपुर में तुमकुर शहर की पुलिस ने सफलतापूर्वक बचा लिया और उसके गृहनगर वापस ले आई.

तुमकुर जिला श्रम अधिकारी के. तेजवती ने बताया, 'नाबालिग लड़की को अप्रैल में छुट्टियों के लिए हिंदूपुर में उसकी रिश्तेदार आंटी के घर भेजा गया था, क्योंकि वह चौथी कक्षा में पढ़ रही थी. आंटी ने अपनी बहन(बेटी की मां) से वादा किया था कि वह लड़की की देखभाल करेगी, लेकिन उसने उसे बेच दिया.' मौसी ने कर्ज चुकाने के लिए अपनी भतीजी को 35,000 रुपये में जमींदार श्रीरामुलु को बेच दिया.

श्रीरामुलु ने लड़की को बंधक बना लिया और उसे बत्तख चराने के लिए मजबूर किया. जून के आखिरी हफ्ते में जब चौदम्मा(मां) हिंदूपुर गई तो उसने पाया कि उसकी बेटी मकान मालिक के साथ काम कर रही है.

जहां इसके बाद चौदम्मा ने 3 जुलाई को के. तेजवती से शिकायत की. उन्होंने एसपी को एक पत्र लिखा, जिन्होंने शहर की पुलिस को कार्रवाई करने का आदेश दिया और उन्होंने लड़की को बचाया. जिला अधीक्षक ने शहर की पुलिस को बच्ची को बचाने का काम सौंपा. पुलिस ने बच्ची को ढूंढ निकाला और बुधवार को उसे सुरक्षित तुमकुरु वापस ले आई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़