अमृतपाल सिंह के सुर बदले, नया वीडियो जारी कर दी अपने अगले कदम की जानकारी

कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह ने बृहस्पतिवार को एक नया वीडियो जारी किया, जिसमें उसने कहा कि वह भगोड़ा नहीं है और जल्द ही दुनिया के सामने आएगा. एक दिन पहले सिंह ने पंजाब पुलिस को उसे गिरफ्तार करने की चुनौती दी थी. सिंह का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर उसका एक ऑडियो क्लिप सामने आने के कुछ घंटों बाद आया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 31, 2023, 06:24 AM IST
  • 'मुझे मौत का डर नहीं है'
  • 18 मार्च से फरार है अमृतपाल
अमृतपाल सिंह के सुर बदले, नया वीडियो जारी कर दी अपने अगले कदम की जानकारी

नई दिल्लीः कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह ने बृहस्पतिवार को एक नया वीडियो जारी किया, जिसमें उसने कहा कि वह भगोड़ा नहीं है और जल्द ही दुनिया के सामने आएगा. एक दिन पहले सिंह ने पंजाब पुलिस को उसे गिरफ्तार करने की चुनौती दी थी. सिंह का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर उसका एक ऑडियो क्लिप सामने आने के कुछ घंटों बाद आया है. 

'मुझे मौत का डर नहीं है'
ऑडियो क्लिप में उसने इन अटकलों को खारिज कर दिया कि वह आत्मसमर्पण के लिए बातचीत कर रहा है. सिंह ने वीडियो में पंजाबी में कहा, 'जिनको ऐसा लगता है कि मैं भगोड़ा हूं और मैंने अपने साथियों को छोड़ दिया है, उन्हें यह भ्रम नहीं पालना चाहिए. मुझे मौत का डर नहीं है. और जल्द ही दुनिया के सामने पेश होऊंगा और 'संगत' के बीच भी आऊंगा.' 

18 मार्च से फरार है अमृतपाल
उल्लेखनीय है कि सिंह और उसके सहयोगियों ने एक गिरफ्तार व्यक्ति की रिहाई की मांग को लेकर अमृतसर के निकट अजनाला थाने पर धावा बोल दिया था. इस घटना के करीब तीन सप्ताह बाद 18 मार्च को पुलिस ने सिंह और उसके खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी. अमृतपाल उसके बाद से ही फरार है. वह 18 मार्च को जालंधर जिले से भाग निकला था. 

सिख निकाय पर दबाव बना रहा अमृतपाल
अमृतपाल ने नई क्लिप में कहा, 'मैंने जत्थेदार से सरबत खालसा बुलाने का आग्रह किया है. सरबत खालसा बुलाओ और साबित करो कि तुम जत्थेदार हो.' सिख निकाय पर दबाव बनाते हुए उसने कहा, 'अगर हम आज भी राजनीति करने जा रहे हैं, वही काम कर रहे हैं, जो हम पहले करते थे, तो भविष्य में जत्थेदार होने का क्या मतलब है.' 

उसने सिख निकायों से 'एकता' का आह्वान करते हुए कहा, 'हमें यह समझना चाहिए कि आज पूरे समुदाय के एक साथ आने का समय है.' 

होशियारपुर गांव के ऊपर ड्रोन तैनात
बता दें कि बृहस्पतिवार को होशियारपुर के गांव के ऊपर एक ड्रोन तैनात कर दिया गया, जहां दो दिन पहले कुछ संदिग्धों ने पुलिस द्वारा पीछा किए जाने के बाद अपनी कार छोड़ दी थी. ऐसी अटकलें थीं कि अमृतपाल उस वाहन में रहा होगा.

यह भी पढ़िएः समलैंगिक विवाह का किस-किसने किया विरोध? CJI को चिट्ठी लिखकर कही ये बात

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़