Ammonia gas leak: चेन्नई में गैस लीक होने के बाद 25 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

Tamil Nadu Ennore Gas Leak: जैसे ही गैस रिसाव के बारे में बात फैली, लोग घबराकर अपने घरों से बाहर निकल आए, सड़कों पर इकट्ठा हो गए और मदद मांगी. उसी समय, फर्टिलाइजर इकाई के अधिकारियों ने तकनीकी समस्या को सुधारने के लिए तुरंत कदम उठाए.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 27, 2023, 11:22 AM IST
  • तमिलनाडु के एन्नोर में गैस रिसाव की घटना
  • लोगों का फर्टिलाइजर फैक्ट्री को लेकर विरोध
Ammonia gas leak: चेन्नई में गैस लीक होने के बाद 25 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

Tamil Nadu Ennore Gas Leak: तमिलनाडु के एन्नोर में गैस रिसाव की घटना सामने आई है. बुधवार को सामने आई जानकारी के मुताबिक, उत्तरी चेन्नई के एन्नोर में एक फर्टिलाइजर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट से अमोनिया गैस के रिसाव के बाद कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना 26 दिसंबर की रात करीब 11.45 बजे की है.

समाचार एजेंसी PTI की एक रिपोर्ट के अनुसार, संयंत्र से गैस रिसाव के बाद आसपास के लोगों को काफी असुविधा हुई. वह गंध कुछ समय में पूरे पड़ोस में फैल गई.

बताया गया कि मैन्युफैक्चरिंग के आसपास के पेरिया कुप्पम जैसे आवासीय इलाकों में 25 से अधिक लोगों की तबीयत खराब होने लगी. लोगों को बेचैनी जैसी समस्या व लोग बेहोश भी हो गए, जहां उन्हें पास के अस्पतालों में ले जाया गया.

जैसे ही गैस रिसाव के बारे में बात फैली, लोग घबराकर अपने घरों से बाहर निकल आए, सड़कों पर इकट्ठा हो गए और मदद मांगी. उसी समय, फर्टिलाइजर इकाई के अधिकारियों ने तकनीकी समस्या को सुधारने के लिए तुरंत कदम उठाए.

पुलिस कर्मियों ने लोगों को यह कहकर शांत किया कि विशेषज्ञ इस मुद्दे की जांच कर रहे हैं और उनसे अपने घरों को वापस जाने का अनुरोध किया. DIG, संयुक्त आयुक्त अवाडी, विजयकुमार ने कहा, 'एन्नोर में अब कोई गैस (अमोनिया) रिसाव नहीं हो रहा है. लोग घर वापस चले गए हैं. मेडिकल और पुलिस टीमें मौके पर मौजूद हैं.'

ये भी पढ़ें- SBI ने फिक्स्ड डिपॉजिट दरों में की बढ़ोतरी, चेक करें नए एफडी रेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़