Akash Anand: मायावती के एक्शन पर सामने आया आकाश आनंद का बयान, कहा- अपनी अंतिम सांस तक लड़ता रहूंगा

Akash Anand BSP: बहुजन समाजवादी पार्टी प्रमुख मायावती ने मंगलवार को कड़ा एक्शन लेते हुए अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था. यहां तक कि उन्होंने आकाश को अपना उत्तराधिकारी बनाने के फैसले को भी वापस ले लिया था. इसके बाद अब आकाश आनंद का बयान सामने आया है. आकाश आनंद ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी है.  

Written by - Pramit Singh | Last Updated : May 9, 2024, 11:10 AM IST
  • 'अपनी अंतिम सांस तक लड़ता रहूंगा'
  • 'आकाश आनंद से वापस ली जाती है जिम्मेदारी'
Akash Anand: मायावती के एक्शन पर सामने आया आकाश आनंद का बयान, कहा- अपनी अंतिम सांस तक लड़ता रहूंगा

नई दिल्लीः Akash Anand BSP: बहुजन समाजवादी पार्टी प्रमुख मायावती ने मंगलवार को कड़ा एक्शन लेते हुए अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था. यहां तक कि उन्होंने आकाश को अपना उत्तराधिकारी बनाने के फैसले को भी वापस ले लिया था. इसके बाद अब आकाश आनंद का बयान सामने आया है. आकाश आनंद ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी है.  

'अपनी अंतिम सांस तक लड़ता रहूंगा'
आकाश आनंद ने लिखा. ‘आदरणीय बहन मायावती जी, आप पूरे बहुजन समाज के लिए एक आदर्श हैं, करोड़ों देशवासी आपको पूजते हैं. आपके संघर्षों की वजह से ही आज हमारे समाज को एक ऐसी राजनीतिक ताकत मिली है, जिसके बूते बहुजन समाज आज सम्मान से जीना सीख पाया है. आप हमारी सर्वमान्य नेता हैं. आपका आदेश सिर माथे पर. भीम मिशन और अपने समाज के लिए मैं अपनी अंतिम सांस तक लड़ता रहूंगा.’

'पार्टी को गति देने के लिए नई पीढ़ी को किया जा रहा तैयार'
बता दें कि आकाश आनंद को पार्टी के सभी पदों से मुक्त करने की जानकारी मायावती ने एक्स के जरिए दी थी. मायावती ने एक्स पर लिखा था कि विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के आत्मसम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेन्ट है जिसके लिए कांशीराम व मैंने खुद भी अपनी पूरी जिंदगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है. 

'आकाश आनंद से वापस ली जाती है जिम्मेदारी'
उन्होंने आगे लिखा था कि इसी क्रम में पार्टी में, अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही आकाश आनन्द को नेशनल कोऑर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, किन्तु पार्टी व मूवमेंट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है. जबकि इनके पिता आनंद कुमार पार्टी व मूवमेन्ट में अपनी जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभाते रहेंगे.

ये भी पढ़ेंः POK को लेकर विदेश मंत्री ने दिया ये बड़ा संकेत, बोले- आर्टिकल 370 को लेकर भी लोगों को नहीं था यकीन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़