कृषि मंत्री ने किसानों से फिर की बातचीत की अपील, बोले- सरकार चर्चा के लिए तैयार

Farmers Protest Updates: किसानों के दिल्ली कूच का आज दूसरा दिन है. किसानों और सुरक्षा बलों के बीच शंभू और खनौरी बॉर्डर पर संघर्ष जारी है. जहां किसान हरियाणा में घुसने की कोशिश कर रहे हैं वहीं सुरक्षा बलों उन्हें रोकने में लगे हुए हैं. इस बीच एक बार फिर केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने किसान संगठनों से बातचीत करने की अपील की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2024, 01:24 PM IST
  • असामान्य स्थिति पैदा न करने की अपील की
  • 'सरकार हमेशा बातचीत करने के लिए तैयार'
कृषि मंत्री ने किसानों से फिर की बातचीत की अपील, बोले- सरकार चर्चा के लिए तैयार

नई दिल्लीः Farmers Protest Updates: किसानों के दिल्ली कूच का आज दूसरा दिन है. किसानों और सुरक्षा बलों के बीच शंभू और खनौरी बॉर्डर पर संघर्ष जारी है. जहां किसान हरियाणा में घुसने की कोशिश कर रहे हैं वहीं सुरक्षा बलों उन्हें रोकने में लगे हुए हैं. इस बीच एक बार फिर केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने किसान संगठनों से बातचीत करने की अपील की.

असामान्य स्थिति पैदा न करने की अपील की
उन्होंने कहा कि सरकार किसान संगठनों के साथ बातचीत के लिए तैयार है और सरकार की कोशिश जारी रहेगी. इसके साथ ही उन्होंने किसान संगठनों से भी सभी पक्षों का ध्यान रखने और असामान्य स्थिति पैदा नहीं करने का आग्रह किया. कृषि मंत्री ने कहा कि इन संगठनों को इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि आम जनजीवन को बाधित ना करें ताकि आम लोगों को किसी तरह से परेशानी ना हो.

'सरकार हमेशा बातचीत करने के लिए तैयार'
उन्होंने कहा कि सामान्य लोगों के लिए कठिनाई पैदा करने से समस्या के समाधान की बजाय समस्या और अधिक उलझती है. इसलिए वो किसान संगठनों से बातचीत का माहौल बनाए रखने और बातचीत के जरिए ही समाधान का रास्ता ढूंढने का आग्रह करते हैं. मुंडा ने कहा कि किसान संगठनों के साथ हमेशा रचनात्मक और सकारात्मक ढंग से बातचीत करने की सरकार की कोशिश जारी रहेगी और सरकार हमेशा बातचीत के लिए तैयार है.

'इस तरह कोई फैसला नहीं लिया जा सकता है'
केंद्रीय मंत्री ने किसान संगठनों से सभी पक्षों का भी ध्यान रखने की अपील करते हुए कहा कि किसान संगठनों को भी यह बात समझाना बहुत जरूरी है कि जो कानून की बात की जा रही है, उनके बारे में इस तरह से कोई फैसला नहीं लिया जा सकता है जिससे बाद के दिनों की स्थिति के बारे में लोग आलोचना करें.

सभी पक्षों का ध्यान रखा जाएः कृषि मंत्री
उन्होंने आग्रह किया कि इसकी बजाय यह कोशिश करनी चाहिए कि सभी पक्षों का ध्यान रखा जाए और उस पर बातचीत करें. राहुल गांधी और विपक्षी नेताओं के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मुंडा ने कहा कि वे किसान संगठनों से यही अपील करेंगे कि वो राजनीति से प्रेरित होकर काम न करें. असामान्य स्थिति पैदा करने से कोई समाधान नहीं मिलेगा. सरकार ने हमेशा किसानों और उनके परिवार की चिंता की है और हमेशा करेगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़