आचार्य धीरेंद्र शास्त्री ने किसे कहा 'रावण खानदान के लोग', जानिए पूरा मामला

आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने उदयनिधि स्टालिन के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जो लोग ऐसा कह रहे हैं वे सनातन की भावनाओं को  ठेस पहुंचा रहे हैं. उदयनिधि स्टालिन का दिया बयान लगातार विवादों में घिरता जा रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 4, 2023, 03:53 PM IST
  • उदयनिधि स्टालिन को धीरेंद्र शास्त्री ने जानवर कहा
  • उदयनिधि अपने बयान पर अब भी कायम
आचार्य धीरेंद्र शास्त्री ने किसे कहा 'रावण खानदान के लोग', जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) के सनातन धर्म पर दिए बयान से विवाद गहराता जा रहा है. अब इस विवाद में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की भी एंट्री हुई है. आचार्य धीरेंद्र शास्त्री (Dheerendra Shastri) ने उदयनिधि स्टालिन को 'रावण खानदान के लोग' कहा है. 

क्या बोले धीरेंद्र शास्त्री
धीरेंद्र शास्त्री ने उदयनिधि के बयान पर कहा कि रावण खानदान के लोग हैं. यदि भारत में रहने वाले किसी शख्स ने ऐसा कहा है तो यह देश के समस्त सनातनियों के दिल पर चोट है. यह राम का देश है. जब तक इस भूमि पर सूर्य और जल रहेगा तब तक राम के देश में सनातन रहेगा. ऐसे लोग बहुत आए और चले जाएंगे. ऐसे जानवरों को जवाब ही नहीं देना चाहिए.

दिल्ली में दो शिकायतें दर्ज हुईं
सनातन धर्म पर विवादित बयान के बाद उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ दिल्ली पुलिस में दो अलग-अलग शिकायतें दर्ज हुई हैं. इन्हें वकील विनीत जिंदल और हिंदू सेना प्रमुख विष्णु गुप्ता ने दायर कराया है. 

अपने विवादित बयान पर कायम हैं उदयनिधि
उदयनिधि स्टालिन के सनातन पर दिए गए बयान पर देश की राजनीति में सियासी भूचाल आ गया है. फिर भी उदयनिधि अपने बयान पर कायम हैं. गौरतलब है कि उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया और कोरोना से की थी। वहीं, तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने कहा है कि 142 करोड़ लोगों को उदयनिधि के बयान की निंदा करनी चाहिए, क्योंकि एक विशेष धर्म के प्रति नफरत सामने आई. सनातन धर्म को समाप्त करने वाले उदयनिधि स्टालिन कौन हैं?

ये भी पढ़ें- राजस्थान में राजनाथ सिंह का राहुल गांधी पर निशाना, बोले- 'राहुलयान' न कभी लॉन्च हुआ और न ही कभी लैंड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़