AAP विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार, एसीबी की छापेमारी में कैश और हथियार बरामद

दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस कार्रवाई से जुड़ी हर एक जानकारी इस रिपोर्ट में हासिल कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2022, 10:52 PM IST
  • विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार
  • भ्रष्टाचार निरोधक शाखा का एक्शन
AAP विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार, एसीबी की छापेमारी में कैश और हथियार बरामद

नई दिल्ली: दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने भ्रष्टाचार के एक मामले में शुक्रवार को राजधानी में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है.

छापेमारी में विधायक के ठिकाने से मिला हथियार
अमानतुल्ला खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं. एसीबी ने शुक्रवार को आप विधायक अमानतुल्ला खान के घर और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी की और 12 लाख रुपये और एक बिना लाइसेंस वाला हथियार बरामद किया.

एसीबी दिल्ली ने आप विधायक अमानतुल्ला खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में आज छापेमारी के दौरान उनके खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री और सबूतों की बरामदगी के आधार पर गिरफ्तार किया.

गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी का बयान
अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी पर आप ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान को एक निराधार और पूरी तरह से फर्जी मामले में गिरफ्तार किया गया है. छापेमारी के दौरान उनके आवास या कार्यालय से कुछ भी नहीं मिलाय विधायक को झूठे मामले में फंसाने और हमारी पार्टी को बदनाम करने की यह नई साजिश है.

इस मामले मे एसीबी ने जारी किया था नोटिस
एसीबी ने दो साल पुराने भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए बृहस्पतिवार को खान को नोटिस जारी किया था. ओखला विधानसभा क्षेत्र से विधायक खान को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2020 में दर्ज एक मामले में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया था.

अमानतुल्ला ने एक नया वक्फ बोर्ड कार्यालय बनाया
दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने नोटिस के बारे में ट्वीट किया था और इसमें दावा किया था कि उन्हें तलब किया गया है, क्योंकि उन्होंने एक नया वक्फ बोर्ड कार्यालय बनाया है.

इससे पहले, एसीबी ने उपराज्यपाल के सचिवालय को पत्र लिख कर खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने का अनुरोध किया था. एसीबी ने पत्र में दावा किया था कि खान ने अपने खिलाफ मामले में गवाहों को धमकाकर जांच को प्रभावित करने की कोशिश की.

इसे भी पढ़ें- ED के बाद CBI ने बढ़ाई पार्थ चटर्जी की मुसीबत, अदालत ने दिया एक और झटका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़