Corona Cases: एक बार फिर कोरोना बरपा रहा कहर, तेजी से बढ़ रहे वायरस ने ली 5 लोगों की जान

भारत में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसार रहा है. तेजी से बढ़ रहे Covid-19 के मामलों ने स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ आम जनता के माथे पर भी चिंता के पसीने बह रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के अनुसार भारत में रविवार को करीब 335 ने केस दर्ज किए हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 18, 2023, 11:39 AM IST
Corona Cases: एक बार फिर कोरोना बरपा रहा कहर, तेजी से बढ़ रहे वायरस ने ली 5 लोगों की जान

Corona Cases: भारत में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसार रहा है. तेजी से बढ़ रहे Covid-19 के मामलों ने स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ आम जनता के माथे पर भी चिंता के पसीने बह रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के अनुसार भारत में रविवार को करीब 335 ने केस दर्ज किए हैं. बता दें कि कोरोना के संक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 1,700 के पर पहुंच गया है...

सर्दी बढ़ते ही कोरोना का कहर 
सर्दियों के साथ ही कोरोना भी किसी न किसी रूप  में दस्तक देता है.तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखकर सभी की चिंता बढ़ गई है. बता दें कि कोविड-19 ने यूपी समेत देश में पांच लोगों की जान ले ली है.  बढ़ते मामलों को देखते हुए  WHO ने भी अलर्ट जारी कर दिया है. कोरोना के नए सब वेरिएंट जेएन-1 ने स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा दिया दी. बता दें कि पिछले 24 घंटे में कोरोना ने करीब 335 नए मामले सामने आए हैं. 

भारत में पांच लोगों की मौत...
उत्तर प्रदेश और केरल में पांच लोगों की मौत के बाद  WHO ने भारत समेत कई देशों के लिए अलर्ट मोड पर रहने के साथ-साथ गाइडलाइन जारी की है. डब्ल्यूएचओ ने नईं एडवाइजरी जारी करते हुए दोबारा से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है. WHO ने सभी प्रभावित देशों में कड़ी निगरानी के साथ साथ टेस्टिंग पर जोर देने का अनुरोध किया है. बता दें कि केरल में एक 80 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत हुई थी. वहीं 79 साल की बुजुर्ग महिला में भी कोरोना के नए सब वेरिएंट जेएन-1 की पुष्टि हुई है. इसके बाद से ही कोरोना को लेकर लोगों में फिर से डर का माहौल बना हुआ है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़