'पहलवानों के साथ जो हुआ वो दुखद', समर्थन में उतरे कपिलदेव, गावस्कर समेत कई पूर्व क्रिकेटर

विश्व कप 1983 विजेता टीम ने पहलवानों से हड़बड़ी में फैसला नहीं लेने के लिये कहा है. क्रिकेटर ने कहा कि हम चैम्पियन पहलवानों के साथ बदसलूकी की तस्वीरें देखकर काफी व्यथित हैं. हमें इसकी काफी चिंता है कि वे मेहनत से जीते गए पदकों को गंगा में बहाने की सोच रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 2, 2023, 04:54 PM IST
  • पहलवानों के समर्थन में उतरे पूर्व क्रिकेटर
  • कहा- उनका मेडल देश का गौरव है
'पहलवानों के साथ जो हुआ वो दुखद', समर्थन में उतरे कपिलदेव, गावस्कर समेत कई पूर्व क्रिकेटर

नई दिल्ली: प्रदर्शनकारी पहलवानों द्वारा अपने पदक गंगा में बहाने की आशंका से चिंतित 1983 विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को उनसे आनन फानन में फैसला नहीं लेने का अनुरोध करते हुए उम्मीद जताई कि उनकी शिकायतों का हल निकाला जायेगा. भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को कथित यौन उत्पीड़न के आरोपों में गिरफ्तार करने की मांग को लेकर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया 30 मई को हरिद्वार गए थे लेकिन पदकों को गंगा में विसर्जित नहीं किया. 

पहलवानों के समर्थन में उतरे पूर्व दिग्गज क्रिकेटर
दिल्ली पुलिस ने 28 मई को प्रदर्शनकारी पहलवानों को कानून और व्यवस्था बिगाड़ने के आरोप में हिरासत में लिया था जब वे अनुमति के बिना नई संसद की तरफ मार्च कर रहे थे. 1983 विश्व कप विजेता टीम ने पीटीआई को जारी बयान में कहा, 'हम चैम्पियन पहलवानों के साथ बदसलूकी की तस्वीरें देखकर काफी व्यथित हैं. हमें इसकी काफी चिंता है कि वे मेहनत से जीते गए पदकों को गंगा में बहाने की सोच रहे हैं.'

उन्होंने आगे लिखा, 'इन पदकों के पीछे बरसों के प्रयास, बलिदान, समर्पण और मेहनत शामिल है. वे उनका ही नहीं बल्कि देश का गौरव हैं. हम उनसे अनुरोध करते हैं कि इस मामले में आनन फानन में फैसला नहीं ले और हम उम्मीद करते हैं कि उनकी शिकायतें सुनी जायेंगी और उनका हल निकाला जायेगा. कानून को अपना काम करने दीजिये.'

पहलवानों के साथ बदसलूकी को लेकर जताई चिंता
1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के सदस्य, मदन लाल ने पहलवानों के विरोध पर कहा कि दिल दहला देने वाला है कि उन्होंने अपने पदक फेंकने का फैसला किया. हम उनके पदक फेंकने के पक्ष में नहीं हैं, क्योंकि पदक अर्जित करना आसान नहीं है और हम सरकार से इस मुद्दे को जल्द से जल्द सुलझाने का आग्रह करते हैं.

कपिल देव की कप्तानी में विश्व कप 1983 जीतने वाली टीम में सुनील गावस्कर, मोहिदर अमरनाथ, के श्रीकांत, सैयद किरमानी, यशपाल शर्मा, मदन लाल, बलविंदर सिंह संधू, संदीप पाटिल, कीर्ति आजाद, रोजर बिन्नी और रवि शास्त्री भी थे.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- बृजभूषण शरण सिंह को प्रशासन से लगा झटका, अयोध्या में ऐसा करने की नहीं मिली अनुमति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़