Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस ने जारी की 17 उम्मीदवारों की लिस्ट, कटिहार से तारिक अनवर और किशनगंज से मोहम्मद जावेद

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस ने नॉर्थ बंगाल के चर्चित नेता मुनीष तमांग को दार्जिलिंग लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है. गोरखालैंड आंदोलन का हिस्सा रहे मुनीष तमांग 4 दिन पहले यानी 28 मार्च 2024 को ही कांग्रेस में शामिल हुए थे. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Apr 2, 2024, 04:22 PM IST
  • कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
  • बंगाल से मुनीष तमांग को मिला टिकट
Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस ने जारी की 17 उम्मीदवारों की लिस्ट, कटिहार से तारिक अनवर और किशनगंज से मोहम्मद जावेद

नई दिल्ली: Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस ने आने वाले लोकनसभा चुनाव को लेकर अपने 17 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इस लिस्ट में आंध्रप्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और ओडिशा समेत 17 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. बता दें कि इस लिस्ट में बिहार की 3, आंध्र प्रदेश की 5, पश्चिम बंगाल की 1 और ओडिशा की 8 सीट है. 

इन नेताओं को मिला टिकट 
कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश के कडप्पा सीट से YS शर्मिला रेड्डी को मैदान में उतारा है. इसके अलावा भागलपुर से अजीत शर्मा, बिहार के कटिहार से तारीक अनवर, किशनगंज से मोहम्मद जावेद, ओडिशा के बारगढ़ से संजय भोई, कालाहांडी से द्रौपदी मांझी, सुंदरगढ़ से जनार्दन और बोलांगीर से मनोज मिश्रा को टिकट दिया है.

अफवाहों पर लगा विराम 
इससे पहले बिहार के भागलपुर सीट से प्रवीण कुशवाहा को टिकट देने की चर्चा चल रही थी, हालांकि कांग्रेस ने इन चर्चाओं पर विराम लगाते हुए अजीत शर्मा को टिकट दिया.

वहीं कटिहार से भी RJD कोटे से राज्यसभा सांसद अहमद असफाक करीम को टिकट मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन अब इस सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार तारिक अनवर ही चुनाव लड़ेंगे. 

क्यों खास हैं बंगाल में कांग्रेस के उम्मीदवार
बता दें कि कांग्रेस ने नॉर्थ बंगाल के चर्चित नेता मुनीष तमांग को दार्जिलिंग लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है. गोरखालैंड आंदोलन का हिस्सा रहे मुनीष तमांग 4 दिन पहले यानी 28 मार्च 2024 को ही कांग्रेस में शामिल हुए थे. इससे पहले वह इस क्षेत्र में भाजपा के सहयोगी के तौर पर थे. कांग्रेस में शामिल होने के बाद उनकी टक्कर दार्जिलिंग के मौजूद सांसद राजू बिष्ट से होगी.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़