जीनत अमान के लिए नासूर बन गई 40 साल पुरानी चोट, हॉस्पिटल से सामने आई तस्वीरें

जीनत अमान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. अब दिग्गज अदाकारा ने अपनी एक 40 साल पुरानी एक चोट के कारण हुई बीमारी को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि कैसे ये बीमारी के कारण उन्हें अपने करियर में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Nov 7, 2023, 02:29 PM IST
    • जीनत अमान की चोट बन गई नासूर
    • 40 साल बाद कराना पड़ा ऑपरेशन
जीनत अमान के लिए नासूर बन गई 40 साल पुरानी चोट, हॉस्पिटल से सामने आई तस्वीरें

नई दिल्ली: दिग्गज अदाकारा जीनत अमान (Zeenat Aman) कुछ समय पहले ही इंस्टाग्राम पर एक्टिव हुई हैं और हर दिन अपनी पोस्ट को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं. जीनत अक्सर अपने इंस्टाग्राम पेज पर पुराने किस्सा को पिटारा खोलती रहती हैं. ऐसे में गुजारने जमाने की दिलचस्प बातें जानने के लिए लोग उन्हें खूब फॉलो भी करने लगे हैं. इसी बीच अब एक्ट्रेस ने  अपनी 2 फोटोज शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने अपनी आंखों की सर्जरी करवाई है.

मई में हुआ था ऑपरेशन

इन तस्वीरों में जीनत हॉस्पिटल में नजर आई हैं. उन्होंने फोटोज के साथ एक लंबा-चौड़ा कैप्शन भी लिखा है. जीनत ने लिखा, '19 मई 2023 को, मैं सुबह जल्दी उठी, एक छोटा सूटकेस पैक किया और लिली को किस किया. फिर जहान और कारा मुझे खार में हिंदुजा अस्पताल ले गए. मुझे पीटोसिस नाम की बीमारी है, जो कई दशकों पहले मुझे लगी चोट का परिणाम है, जिससे मेरी दाहिनी आंख के आस-पास मांसपेशियों को नुकसान हुआ था.'

वक्त के साथ आंखों की रोशनी हो गई कम

जीनत आगे बताया कि इस बीमारी के कारण वह पिछले कई सालों से उनकी पलकें और भी ज्यादा झुक गई है. इसी की वजह से कुछ वर्षों में उनकी आंखों की रोशनी भी कम हो गई.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

दिग्गज एक्ट्रेस ने लिखा कि इस बीमारी की वजह से उनके करियर पर भी बुरा असर हुआ, 'जब किसी के करियर का इतना बड़ा हिस्सा उसकी शक्ल-सूरत पर आधारित हो, तो इसमें नाटकीय बदलाव के साथ आना मुश्किल हो जाता है. मैं इस तथ्य के बारे में जानती हूं कि पीटोसिस ने मुझे मिलने वाले ऑफर्स को कम कर दिया.'

अब भी हो रही है रिकवरी

जीनत ने लिखा, 'मुझे कभी भी इससे कम महसूस नहीं हुआ. निश्चित रूप से इससे मदद मिली कि हमेशा कुछ दिग्गज थे, जो मेरे साथ खड़े रहे और उन्होंने मेरे साथ काम करना चुना.' जीनत ने अपनी सर्जरी को खतरनाक बताया है. उन्होंने साथ ही वह अब भी रिकवरी पर हैं. हालांकि, अब उनकी आंखों की रोशनी ठीक हो गई है. अब एक्ट्रेस का ये पोस्ट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. फैंस उनकी बेहतरी की कामना कर रहे हैं और उनके साहस की सराहना भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सुपरहिट फिल्म के बावजूद कहां नदारद थे दर्शील सफारी? पहली बार करियर पर किया ऐसा खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़