Zeenat Aman: तीन शादियां...फिर भी जिंदगी पर छाया रहा दर्द का साया, जीनत अमान का कोई न मुकम्मल हमसफर बन पाया

Zeenat Aman Story: जीनत अमान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. दिग्गज अदाकार के आज भी लाखों चाहने वाले हैं. लेकिन जीनत का फिल्मी सफर जितना सुहाना रहा है, उतनी की रियल लाइफ संघर्षों से भरी रही है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Feb 24, 2024, 03:42 PM IST
  • हिंदी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेस थीं जीनत अमान
  • अपने फैंशन सेंस के चलते चर्चा में रहीं
Zeenat Aman: तीन शादियां...फिर भी जिंदगी पर छाया रहा दर्द का साया, जीनत अमान का कोई न मुकम्मल हमसफर बन पाया

नई दिल्ली:Zeenat Aman Story: जीनत अमान हिंदी सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक हैं. अपनी गजब की खूबसूरती और एक्टिंग के दम पर उन्होंने अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है. आज हम आपको जीनत की लाइफ से जुड़े कुछ किस्सों से रूबरू कराते हैं. एक्ट्रेस की रियल लाइफ काफी परेशानियों से घिरी रही है. एक्ट्रेस प्यार के मामले में काफी अनलकी रही हैं.

संजय खान से रचाई शादी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय और जीनत एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं. लेकिन एक समय बाद दोनों में दूरियां पैदा हो गईं. संजय का स्वभाव इतना बदल गया था कि वह जीनत पर न सिर्फ हाथ उठाते बल्कि उनपर शक भी करने लगे थे. कहते हैं कि जब एक बार जीनत को पता चली की संजय के शक की वह किसी निर्देशक के साथ अफेयर कर रही हैं, जो उनकी गलत फैमी को मिटाने वह होटल पहंच गईं. यहां चल रही एक्टर की पार्टी में दोनों के बीच ऐसा झगड़ा हुआ कि संजय ने जीनत को खूब मारा और इतना मारा कि एक्ट्रेस की एक आंख खराब हो गई और उनका जबड़ा टूट गया.  इसके बाद से दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए.

दूसरी शादी में भी हुआ अपमान

कहते हैं कि जीनत ने अपने दर्द को भुलाकर एक बार जिंदगी को शुरु किया और फिल्ममेकर मजहर खान से शादी कर ली. दोनों का रिश्ता अच्छा चल रहा था कि तभी बीमारी के चलते फिल्ममेकर का निधन हो गया. पति के मरते ही उनकी ससुराल वालों ने जीनत से हर रिश्ता खत्म कर दिया. इतना ही नहीं एक्ट्रेस को मजहर खान के अंतिम संस्कार तक में शामिल नहीं होने दिया.

तीसरे पति पर लगाया रेप का आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जीनत अमान ने तीसरी शादी साल 2012 में की थी. इस बार उन्होंने फिल्मों की दुनिया के बाहर का हमसफर चुना. एक्ट्रेस ने सरफराज जफर अहसान नामक एक बिजनेसमैन से शादी की थी. दोनों के बीच उम्र का काफी अंतर था और एक्ट्रेस का ये रिश्ता भी न टिक पाया. रिपोर्ट के मुताबिक जीनत ने सरफराज पर रेप और धोखाधड़ी का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें- Sridevi Death Anniversary: मां की छठीं पुण्यतिथि पर खुशी कपूर ने शेयर की थ्रोबैक फोटो, पुराने दिनों को याद कर भावुक हुईं एक्ट्रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़