Birthday Special: जब लेटकर मेकअप कराने की स्मिता पाटिल ने कर दी थी जिद, मेकअपमैन के फूल गए थे हाथ-पांव

Birthday Special: 17 अक्टूबर को बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा स्मिता पाटिल (Smita Patil Birth Anniversary) की 67 वीं बर्थ एनीवर्सरी है. उनका जन्म पुणे में हुआ था. एक्ट्रेस ने 31 साल की छोटी उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था. 

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 17, 2022, 03:14 PM IST
  • हिंदी सिनेमा में राज करती थीं स्मिता पाटिल
  • अंतिम विदाई में दुल्हन की तरह सजी थीं एक्ट्रेस
Birthday Special: जब लेटकर मेकअप कराने की स्मिता पाटिल ने कर दी थी जिद, मेकअपमैन के फूल गए थे हाथ-पांव

नई दिल्ली: Birthday Special: स्मिता पाटिल (Smita Patil Birth Anniversary)का नाम बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकाराओं में शुमार किया जाता है. आज ही के दिन महाराष्ट्र के पुणे में जन्मीं स्मिता का फिल्मी सफर भले ही सिर्फ 10 साल का रहा हो, लेकिन उनका काम आज भी लोगों के जेहन में है. स्मिता पाटिल ने फिल्मों ही नहीं बल्कि राज बब्बर (Raj Babbar) से अपनी नजदीकियों के लिए भी खूब चर्चा बटोरी थी. कहते हैं स्मिता बेहद सुलझी हुईं और समझदार थीं, लेकिन कभी-कभी ऐसी जिद कर देती थीं कि सामने वाला संकट में पड़ जाता था.

एक्टर राजकुमार के देख हुईं हैरान

स्मिता पाटिल बेहद सादगी पसंद अभिनेत्री थीं. बॉलीवुड में काम करने के बाद भी वह ग्लैमर और चकाचौंध से दूर रहती थीं. स्मिता अपनी एक्टिंग के जिरए लोगों के दिलों पर राज करती थीं. एक बार वह फिल्म गलियों का बादशाह की शूटिंग कर रहीं थीं. इस फिल्म में स्मिता के अलावा मिथुन चक्रवर्ती, राजकुमार और डैनी भी थे.

शूटिंग के दौरान वो जब मेकअप रूम में पहुंची तो उन्होंने देखा कि अभिनेता राजकुमार लेटकर मेकअप करा रहे हैं. इसे देखकर वो काफी हैरान रह गईं.

कर बैठी अजीब सी जिद

राजकुमार को लेटकर मेकअप कराते देख वह अपने मेकअप रूम में आईं और लेटकर मेकअप कराने की जिद करने लगीं. इस पर उनके मैकअपमैन दीपक सावंत ने मना कर दिया और बोले कि ऐसे लेटकर मेकअप नहीं हो सकता है.

स्मिता ने राजकुमार का किस्सा बताया. दीपक बोले कि वो राजकुमार हैं, वो अपने मन की करते हैं. दीपक के कई बार मना करने पर बड़ी मुश्किल से मानी थीं स्मिता.

अंतिम विदाई में हुआ था लेटकर मेकअप

कहते हैं कि स्मिता पाटिल की अंतिम इच्छा थी कि जब भी उनकी अंतिम विदाई हो, तो उन्हें दुल्हन की तरह तैयार किया जाए. जब ऐसा पल वास्तव में आया तो उन्हें दुल्हन कि तरह तैयार किया गया.

13 दिसंबर 1986 को स्मिता का निधन हो गया था. इसके बाद उनकी आखिरी इच्छा पूरी की गई. उनके शव को दुल्हन की तरह तैयार किया गया और उनका लेटकर मेकअप हुआ था.

ये भी पढ़ें- नेहा मलिक ने तोड़ी बोल्डनेस की सारी हदें, कैमरे के सामने खोले शॉर्ट्स के बटन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़