Mother’s Day special: अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थीं हेमा मालिनी, रोमांटिक सीन को लेकर मां करती थी ऐसे प्रोटेक्ट!

Mothers day 2023: किसी भी इंसान की सफलता के पीछे मां का हाथ होता है. हेमा मालिनी के सफल करियर का भी क्रेडिट उनकी मां को ही जाता है. दरअसल हेमा मालिनी अपनी मां की वजह से एक्ट्रेस बनी हैं. 

Written by - Shilpa | Last Updated : May 13, 2023, 05:25 PM IST
  • अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थीं हेमा मालिनी
  • मां के कहने पर हेमा मालिनी बनी ड्रीम गर्ल
Mother’s Day special: अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थीं हेमा मालिनी, रोमांटिक सीन को लेकर मां करती थी ऐसे प्रोटेक्ट!

नई दिल्ली Mothers day 2023: मां को त्याग और बलिदान की मूरत कहा जाता है.  किसी भी इंसान की सफलता के पीछे मां का त्याग छिपा होता है. मां अपने बच्चे की देखभाल के लिए अपना करियर तक छोड़ देती है. मां के इस बलिदान, प्रेम और समर्पण के महत्व को उजागर करने के लिए मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है. मदर्स डे के मौके पर हम आपको हेमा मालिनी और उनकी मां के बारे में बताएंगे. बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि हेमा मालिनी अपनी मां की वजह से एक्ट्रेस बनी हैं. हेमा मालिनी के सफल करियर का क्रेडिट उनकी मां को भी जाता है. 

इस तरह करती थी प्रोटेक्ट 
 हेमा मालिनी हिंदी सिनेमा की सफल एक्ट्रेस में से एक रही हैं. उन्होंने अपने करियर में हॉट और बोल्ड सीन नहीं दिए हैं. हेमा मालिनी की मां ने हमेशा ढाल बनकर उनकी की सभी परेशानियों का सामना किया है. हेमा मालिनी को प्रोटेक्ट करने के लिए उनकी मां का तरीका बेहद अलग था. फिल्म मेकर्स हेमा को फिल्म में लेने से पहले हेमा और उनकी मां दोनों को कहानी सुनाते थे. किसी ने खूब ही कहा है कि मां बनना इतना आसान नहीं है. एक समय आया था जब हेमा की मां को भी मुश्किल का सामना करना पड़ा था.

 दरअसल फिल्म के एक सीन में मेकर्स रोमांटिक शूट करना चाहते थे. मेकर्स सीन को क्रिएटिव बनाने में लगे थे. हेमा की मां को ये सीन पसंद नहीं आया था. ऐसे में वह नहीं चाहती थी की बेटी इस सीन को करें. वहीं उनकी चिंता भी थी कि कहीं उनकी बेटी परेशान न हो. ऐसे में मेकर्स और हेमा की मां के बीच चिकचिक हो गई. मेकर्स चाहते थे कि हेम ये सीन करें वहीं मां चाहती थी वह ये सीन न करें. ऐसे में हेमा को कुछ समझ नहीं आया वह शूटिंग बीच में छोड़कर चली गई.  

मां की वजह से बनीं एक्ट्रेस 
हेमा के पिता वी.एस.आर. चक्रवर्ती बेटी के फिल्मों में काम करने के खिलाफ थे. हेमा की मां जया चक्रवर्ती चाहती थी बेटी फिल्मों में काम करें. हेमा का फिल्मों में काम करने को लेकर कोई खास उत्साह नहीं था. हेमा की मां ने कहा था कि अगर उन्हें पहली फिल्म में काम करना पसंद नहीं आया तो वह एक्टिंग क्षेत्र को छोड़ सकती है. ऐसे में हेमा को एक फिल्म ऑफर हुई थी. 

इस फिल्म से हेमा तमिल सिनेमा में डेब्यू करने वाली थी. लेकिन हेमा इससे खुश नहीं थी क्योंकि फिल्म डेब्यू करने के अलावा हेमा का नाम बदल दिया था. हेमा अपने मूल नाम से ही खुश थी. फिल्म साइन होने के बाद फिल्म मेकर्स ने उन्हें अचानक फिल्म से बाहर कर दिया. यह खबर हेमा और उनकी मां के लिए बहुत बड़ा झटका थी. इसके अलावा फिल्म मेकर्स ने कहा कि सुजाना अभिनय नहीं कर पा रही है उनमें स्टार बनने की झमता नहीं है. हेमा की मां इस घटना से टुट गई थी. मां की हालत को देखते हुए हेमा ने निर्णय लिया कि वह अब अभिनेत्री बनेंगी. हेमा ने अभिनय से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया. 

हेमा ने कैसे किया बेटी को प्रोटेक्ट 
हेमा मालिनी न केवल बेटी बल्कि दो बेटियों की मां भी हैं. हेमा मालिनी का अपनी बेटियो को प्रोटेक्ट करने का तरीका बेहद अलग रहा है. फिल्म धूम में बिकिनी सीन शूट को लेकर ईशा देओल ने फिल्म मेकर्स से कहा था कि वह मां की परमिशन लेने के बाद शूट करेंगी. जब ईशा ने अपनी मां से बिकिनी सीन की परमिशन मांगी तो हेमा मालिनी ने कहा कि परमिशन लेने की जरूरत नहीं. इस सीन को अच्छे से करों. 

इसे भी पढ़ें:  विदेश में धमाल मचाएगी 'द केरल स्टोरी' अमेरिका-कनाडा में रिलीज हुई फिल्म 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़