Vishal Bhardwaj: पॉर्न को बताया जिंदगी का हिस्सा, डायरेक्टर विशाल भारद्वाज ने खजुराहो के मंदिर और गांधी जी पर कही बातें

Vishal Bhardwaj: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे निर्देशक हैं जिन्होंने अपनी फिल्मों से दर्शकों के दिलों खास पहचान बनाई है. विशाल भरद्वाज उन शानदार निर्देशकों में से एक हैं, विशाल अपनी फिल्मों के साथ अपने बेबाक विचारों के लिए भी जाने जाते हैं. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में विशाल ने खजुराहो के मंदिर और गांधी जी पर कई बातें शेयर कीं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 2, 2023, 04:39 PM IST
    • खजुराहो के मंदिर पर सवाल करने पर विशाल भारद्वाज ने रखी राय
    • बोले- पोर्न पर बात करने में कैसे शर्म
Vishal Bhardwaj: पॉर्न को बताया जिंदगी का हिस्सा, डायरेक्टर विशाल भारद्वाज ने खजुराहो के मंदिर और गांधी जी पर कही बातें

नई दिल्ली: Vishal Bhardwaj: विशाल भारद्वाज की फिल्में मेनस्ट्रीम फिल्मों से थोड़ी अलग होती हैं मगर विशाल की फिल्मों में हर बार कुछ नया देखने को मिलता है. विशाल न सिर्फअपनी फिल्मों बल्कि अपने बेबाक विचारों के लिए भी जाने जाते हैं. हाल ही में विशाल अपनी नई फिल्म खुफिया को लेकर एक इंटरव्यू में पहुंचे थे जहां उन्होंने कई नए टॉपिक पर अपने व्यूज रखे. 

पॉर्न पर सवाल करने पर कही ये बातें 

दरअसल विशाल फिल्म खुफिया को लेकर एक मीडिया इंटरव्यू देने पहुंचे थे जहां उन्होंने फिल्म से जुड़ी कई इनसाइड बातें शेयर की. बातचीत में विशाल से सवाल किया गया कि कहीं पॉर्न के बारे में बात करते हुए लाइन तो क्रॉस नहीं कर रहे हैं. जिस पर विशाल ने कहा, ‘आप इस पर सवाल पूछने में शरमा क्यों रहे हो? यह तो जिंदगी का हिस्सा है. एक एज में सबने देखा है, अगर मैं बोलूंगा मैंने नहीं देखा तो झूठ बोलूंगा. जिस देश में कामसूत्र लिखा गया है, जिस देश में खजुराहो के मंदिर हैं, वहां पे तुम मुझसे यह पूछने से शरमा रहे हो तो ये आपकी अपनी कंडीशनिंग है. 

गांधीजी को नहीं पसंद थे खजुराहो के मंदिर 

इंटरव्यू में आगे विशाल ने बताया कि इस देश में कामसूत्र का लम्बा इतिहास है, इस देश में खजुराहो के कई मंदिर हैं. मैंने जो हिस्ट्री पढ़ी हैं उस हिसाब से भारत में कई मंदिर तुड़वाए गए, मंदिर तोड़े गए, गांधीजी को खजुराहो के मंदिर पसंद नहीं थे, हो सकता है मैं गलत हूं. पर मुझे यही लगता है कि  वो इन मंदिरों से अनकंफर्टबल थे. खजुराहो के मंदिर पर विशाल ने ये भी कहा कि खजुराहो का जो मंदिर है उसमें अगर हम यह देखें कि किसी ने उसे बनाया क्यों होगा. उसकी आध्यात्मिकता देखें, स्प्रिचुअल लेवल पर उसका कहना यह है कि ‘Go within’ ये सब दीवारें और काम भावना बाहरी है, इसीलिए अंत में आपको अंदर जाना होगा.’

बॉलीवुड के चुनिंदा डायरेक्टर्स में से हैं एक

विशाल ने अपने काम से लाखों-करोड़ों दिलों को जीता है. विशाल ने हिंदी सिनेमा को बहुत सी शानदार फिल्में दी हैं. वह बड़ी ही खूबसूरती से अपनी कहानियों को लोगों के सामने पेश करते आए हैं. विशाल की फिल्मों की खूबी रहे हैं उनके किरदार, जो कभी सीधे नहीं होते. इन किरदारों ने जहां लोगों पर अपना असर छोड़ा, वहीं इन्हें निभाने वाले कलाकारों के करियर में चार चांद लगाए. विशाल की हालिया रिलीज 'खुफिया' को काफी पसंद किया जा रहा है. फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं 

ये भी पढ़ें- Anupamaa Spoiler: अनुज को अनुपमा से दूर करेंगी मालती देवी, बा बचा पाएंगी अनु का घर?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़