'12वीं फेल' ने बॉक्स ऑफिस पर रचा इतिहास, 50 करोड़ के पार पहुंची फिल्म की कमाई

12th Fail: विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनीं फिल्म '12वीं फेल' को लोगों का बहुत प्यार मिला है. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कई रिकॉर्ड बनाए हैं, तो वहीं कई रिकॉर्ड तोड़ भी दिए हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 29, 2023, 05:29 PM IST
  • विक्रांत मैसी की फिल्म ने जीता लोगों का दिल
  • 50 करोड़ कमाकर बनाई हाफ सेंचुरी
'12वीं फेल' ने बॉक्स ऑफिस पर रचा इतिहास, 50 करोड़ के पार पहुंची फिल्म की कमाई

नई दिल्ली:12th Fail: विधु विनोद चोपड़ा की "12वीं फेल" ने हर किसी का दिल जीत लिया है. जी हां, क्योंकि इस फिल्म को लेकर सामने आई एक जबरदस्त अपडेट में पता चला है कि फिल्म ने अपने छठे हफ्ते में 50 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है, जो कुल मिलाकर 50.68 करोड़ है. एक कंटेंट ड्रिवेन सिनेमा के लिए एक शानदार सफलता का संकेत है. विक्रांत मैसी और मेधा शंकर स्टारर ये रियल लाइफ स्टोरी न सिर्फ लोगों के दिलों पर राज कर रही है, बल्कि इसे बॉक्स ऑफिस पर भी जोरदार जीत हासिल हुई है.

शानदार है फिल्म

इस फिल्म की सफलता प्रामाणिकता और सार से भरपूर कहानियों के प्रति दर्शकों के बीच बढ़ती सराहना को रेखांकित करती है. "12वीं फेल" वर्ड ऑफ माउथ का एक अच्छा उदाहरण बन गई है, क्योंकि इसकी आकर्षक कहानी ने देश भर में लोगों के दिल को छुआ है और इसकी सफलता में अहम योगदान दिया है.

विधु विनोद चोपड़ा का शानदार डायरेक्शन

विधु विनोद चोपड़ा के शानदार डायरेक्शन और विक्रांत मैसी और मेधा शंकर की जबरदस्त परफॉर्मेंस ने इस मिडिल बजट में बनी फिल्म को बॉक्स ऑफिस सनसनी में बदल दिया है. फिल्म की रिलीज से लेकर 50 करोड़ का नेट माइलस्टोन पार करने तक का सफर सिनेमा की दुनिया में दिलचस्प कहानी कहने की एक पऱफेक्ट मिसाल है.

12वीं फेल की सफलता

12वीं फेल की सफलता ने असाधारण कंटेंट में दर्शकों का विश्वास फिर से जिंदा कर दिया है. सच्ची कहानी पर आधारित 12वीं फेल उन लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है जो यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देते हैं. लेकिन साथ ही, यह उस एक परीक्षा से आगे निकल जाती है और लोगों को असफलता की स्थिति में हिम्मत न हारने और रिस्टार्ट करने के लिए प्रोत्साहित करती है. विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अब हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. 

ये भी पढ़ें- Panchayat 2 at IFFI: 'पंचायत 2' को फिल्म फेस्टिवल में मिली बड़ी सफलता, इस केटेगरी में मारी बाजी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़