12th Fail ने बनाया ग्लोबल रिकॉर्ड, फिल्म की शानदार उपलब्धि पर क्या बोले विधु विनोद चोपड़ा?

12th Fail: विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म '12th फेल' की हर कोई तारीफ कर रहा है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से लेकर कई तरह के रिकॉर्ड बनाए हैं. विक्रांत मैसी को फिल्म में निभाए किरदार के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया था. अब फिल्म ने नया मुकाम हासिल कर लिया है.  

Written by - Anu Singh | Last Updated : Feb 8, 2024, 05:26 PM IST
    • '12वीं फेल' ने बनाया रिकॉर्ड
    • विधु विनोद चोपड़ा ने कही ये बात
12th Fail ने बनाया ग्लोबल रिकॉर्ड, फिल्म की शानदार उपलब्धि पर क्या बोले विधु विनोद चोपड़ा?

नई दिल्ली: 12th Fail: विधु विनोद चोपड़ा की '12वीं फेल' बीते साल की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्म है. इस फिल्म की हर तरफ तारीफ हो रही है. विक्रांत मैसी और मेधा शंकर ने अपनी शानदार एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया है, दोनों के निभाए  किरदारों को न सिर्फ दर्शकों बल्कि क्रिटिक्स को भी पसंद किया है. अब विधु विनोद चोपड़ा की '12वीं फेल' दुनिया भर में अपना परचम लहरा रही है. IMDb पर इस फिल्म को 10 में से 9.2 की रेटिंग मिली है. फिल्म ग्लोबल रिकॉर्ड अपने नाम करने वाली ये एकमात्र हिंदी फिल्म है. 

'12वीं फेल' ने बनाया ग्लोबल रिकॉर्ड

हाल ही में IMDb ने अब तक रिलीज हुईं दुनियाभर की शानदार फिल्मों की लिस्ट जारी की. इसमें 250 फिल्मों का नाम था. इस लिस्ट में 50वें स्थान पर '12वीं फेल' को जगह मिली. ये इस लिस्ट में शामिल होने वाली एकमात्र हिंदी फिल्म है. इस बड़े रिकॉर्ड के बाद फिल्म के निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने खुशी जाहिर की है. फिल्म प्रोडक्शन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट साझा करके निर्देशक के भाव बताए हैं. उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'विधु विनोद चोपड़ा ने अपनी पूरी जिंदगी हर किसी से कहा है कि उन्होंने सिनेमा पैराडिसो को किस तरह से पूजा है और अब '12th फेल' ने अब तक की सबसे अच्छी 250 फिल्मों की लिस्ट में 50वां स्थान अपने नाम किया है और वह भी उनके द्वारा पसंद की जाने वाली फिल्म से एक स्थान नीचे.'

विधु विनोद चोपड़ा ने कही ये बात

इस बड़ी खबर पर फिल्म के डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा का भी रिएक्शन आया है. उन्होंने कहा, 'मैं अब भी वह कश्मीर का वह छोटा सा लड़का हूं. सिनेमा पैराडिसो के साथ मेरी फिल्म को देखना... मैं क्या कहूं? अब मैं शांति से मर सकता हूं.' बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई के साथ, फिल्म ने अपनी क्षमता साबित कर दी है, जो इस पैमाने की फिल्म के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि है. इसके साथ ही फिल्म की डिजिटल रिलीज की भी खूब चर्चा रही. इसी के चलते ये साल 2023 की आईएमडीबी रेटिंग में भी टॉप पर पहुंच गई.

आईपीएस ऑफिसर की सच्ची कहानी है '12वीं फेल' 

27 अक्टूबर को रिलीज हुई '12वीं फेल', अनुराग पाठक के, इसी टाइटल वाले उपन्यास पर बेस्ड है. रियल लाइफ आईपीएस ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस ऑफिसर श्रद्धा जोशी की इस कहानी को लोगों ने नॉवेल के रूप में भी खूब प्यार दिया था. फिल्म की कहानी दर्शकों को काफी पसंद आई है. ऑडियंस ने '12th फेल' को साल 2023 की बेस्ट फिल्म का टैग दिया है. वहीं, आईएमडीबी पर इस फिल्म को 10 में से 9.2 रेटिंग मिली है. इस फिल्म की सक्सेस के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में विक्रांत मैसी का कद और ऊंचा हो गया है.

ये भी पढ़ें- Article 370 Trailer: कश्मीर में स्पेशल स्टेटस के हटने से बदले हालात की कहानी, जारी हुआ Article 370 का शानदार ट्रेलर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़