Vikram Vedha Vs Ponniyin Selvan: मणिरत्नम या ऋतिक रोशन किसकी फिल्म करेगी बॉलीवुड का कायापलट?

Vikram Vedha Vs Ponniyin Selvan: विक्रम वेधा और 'पोन्नियिन सेल्वन 1' सिनेमाघर में रिलीज हो चुकी है. दोनों ही फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक रिस्पॉन्स मिल रहा है. आइए जानते हैं कौन सी फिल्म बाजी मार सकती है.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Oct 1, 2022, 12:42 AM IST
  • विक्रम वेधा VS 'पोन्‍न‍ियिन सेल्‍वन 1'
  • मणिरत्नम-ऋतिक किसकी फिल्म है बेस्ट
 Vikram Vedha Vs Ponniyin Selvan: मणिरत्नम या ऋतिक रोशन किसकी फिल्म करेगी बॉलीवुड का कायापलट?

नई दिल्ली: Vikram Vedha Vs Ponniyin Selvan: ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म विक्रम वेधा और मणिरत्नम की 'पोन्नियिन सेल्वन 1' रिलीज हो चुकी है. दोनों ही फिल्म को लेकर दर्शकों में क्रेज देखने को मिल रहा है. सोशल मीडिया पर भी दोनों फिल्म के अच्छे खासे रिव्यू मिल रहे हैं. पोन्नियन सेल्वन पार्ट 1 को साउथ में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. हिंदी भाषा में भी फिल्म को ठीक-ठाक रिस्पॉन्स मिल रहा है.

वहीं हिंदी भाषा में विक्रम वेधा फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है. दोनों फिल्मों के एक साथ रिलीज होने से फिल्म की कमाई पर खासा असर पड़ सकता है. हालांकि दोनों फिल्म की कहानी, स्टारकास्ट और तमाम चीजें काफी अलग है. लेकिन ऐसी कुछ चीजें हैं जो बताती है कि पोन्नियिन सेलवन विक्रम वेधा से हर मामले में 10 कदम आगे है. ऐसे में फिल्म का बाजी मारने का अधिक चांस बनता है. बाकि तो आने वाले दिनों में ही पता चलेगा कि किस फिल्म ने बाजी मारी. 

ओरिजिनल कहानी
मणिरत्नम की फिल्म की कहानी ओरिजिनल और फ्रेश है. वहीं ऋतिक रोशन की फिल्म विक्रम वेधा साल 2017 में तमिल फिल्म की आधिकारिक रीमेक है. हिंदी रीमेक का डायरेक्शन पुष्कर और गायत्री ने किया है. ऐसे में साफ जाहिर होता है कि विक्रम वेधा का कंटेंट फ्रेश नहीं है. जिन्होंने तमिल फिल्म देखी होगी उनके लिए फिल्म में कुछ खास नहीं है. ऐसे में PS-1 बॉक्स ऑफिस विनर साबित हो सकती है. 

पैन इंडिया रिलीज 
विक्रम वेधा फिल्म हिंदी बेल्ट के लिए रिलीज हुई है. वहीं PS-1 पैन इंडिया लेवल पर रिलीज हुई है. ऐसे में मणिरत्नम की 'पोन्नियिन सेल्वन 1' के पास दर्शक अधिक है जिससे फिल्म के हिट होने के चांस भी अधिक है. 

मणिरत्नम का बेंचमार्क
विक्रम वेधा के डायरेक्टर पुष्कर और गायत्री अपने काम शानदार काम के लिए जाने जाते हैं. लेकिन मणिरत्नम की उपलब्धियों के आगे उनका काम जरूर फीका माना जा सकता है. मणिरत्नम भारतीय सिनेमा के शानदार निर्माता की लिस्ट में शुमार हैं. हिंदी दर्शकों से उनका नाता काफी पुराना है. बॉम्बे, दिल से, युवा और गुरु जैसी हिट फिल्म देकर वह हिंदी बेल्ट के बड़े बेंचमार्क हैं. 

स्टारकास्ट 
किसी भी फिल्म का सफल होना उसकी कहानी पर तय करता है. कहानी के बाद स्टारकास्ट भी अहम हो जाता है. दोनों फिल्म के स्टार्स की बात करें तो विक्रम वेधा में ऋतिक रोशन, सैफ अली खान और राधिका आप्टे मुख्य भूमिका में हैं. वहीं  PS-1 स्टारकास्ट के मामले में काफी आगे है. PS-1 में बड़े स्टार्स की भरमार है. फिल्म में विक्रम, जयराम रवि और कार्ति तीन बड़े स्टार्स एक साथ हैं. वहीं ऐश्वर्या राय, त्रिशा शानदार भूमिका में हैं. 

इसे भी पढ़ेंः पहले सीजन की अपार सफलता के बाद नए अंदाज में धमाल मचाएंगी ये वेब सीरीज, लिस्ट कर देगी एक्साइटेड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़