विक्की कौशल ने की थी अपनी ही मां की मौत की कल्पना, ऐसे शूट हुआ ये सीन

विक्की कौशल अपनी अदाकारी से हमेशा ही दर्शकों का दिल जीत लेते हैं. ऐसे में एक्टर की हर फिल्म के लिए काफी उत्साहित रहते हैं. अब एक्टर ने बताया है कि 'मसान' के एक सीन में ढलने के लिए उन्होंने अपने दिमाग में ही एक कहानी बना ली थी.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Sep 6, 2023, 03:02 PM IST
  • विक्की कौशल ने ऐसे शूट किया सीन
  • 'मसान' का ये सीन हो गया था मुश्किल
विक्की कौशल ने की थी अपनी ही मां की मौत की कल्पना, ऐसे शूट हुआ ये सीन

नई दिल्ली: फिल्मी सितारे की तरह के किरदारों को पर्दे पर उतारते नजर आते हैं. कई बार तो अपने रोल्स में ढलने के लिए कलाकार कई एक्सपेरिमेंट भी खुद पर करते रहते हैं. ऐसे में अपने किरदारों से ये कलाकार अक्सर लोगों को हैरान भी कर देते हैं. अब विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने खुलासा किया है कि उन्होंने एक सीन में ढलने के लिए अपनी मां की मौत की कल्पना कर ली थी. इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने हाल ही में किया है.

'मसान' के सीन के लिए Vicky Kaushal ने की थी ऐसा कल्पना

विक्की ने खुद बताया कि 2015 में आई फिल्म 'मसान' का डॉयलॉग 'ये दुख काहे खत्म नहीं होता बे' सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. इस सीन में विक्की को देख दर्शकों की आंखें भी नम हो गई थीं. वहीं, इस पर कई मीम्स भी वायरल हुए. अक्सर लोगों की जुबां से इसके डायलॉग्स सुनने को मिलते रहते हैं. अब विक्की ने बताया कि इस सीन में वह इमोशनल नहीं हो पा रहे थे. उन्होंने फिल्म से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनाया है.

गंगा किनारे बैठकर किया था प्रयास

विक्की ने बताया कि इस सीन में खुद को ढालने के लिए वह पहले करीब एक घंटे तक गंगा किनारे जाकर बैठे थे. इसके बाद उन्होंने अपनी ही मां की मौत की कल्पना करना शुरू कर दिया. विक्की ने खुलासा किया कि उस समय उनके दिमाग में चल रहा था कि जब वह 'मसान' की शूटिंग खत्म करके घर लौटेंगे तो उनकी मां इस दुनिया में नहीं होंगी.

विक्की ने दिमाग में बना ली थी नई कहानी

विक्की कल्पना कर रहे थे कि जब उनकी मां उन्हें नहीं मिलेगी तो लोग उनसे कहेंगे, 'आपकी पहली फिल्म की शूटिंग थी, इसीलिए हमने आपको इसलिए नहीं बताया, ताकि आपके काम में कोई बाधा न आए.' विक्की ने कहा कि इस सीन को करने के लिए उन्होंने अपने दिमाग में ही एक पूरी कहानी तैयार कर ली, जिसमें उनकी मां के निधन को 20 दिन हो चुके हैं और किसी ने भी उन्हें इस बात की जानकारी नहीं दी और जब तक उन्हें इसके बारे में पता चल तब तक सब खत्म हो गया था.

फूट-फूटकर रो पड़े थे विक्की कौशल

विक्की ने कहा कि इस कल्पना को करते ही वह बहुत भावुक हो गए. उनके आंसू रुक ही नहीं पाए और वह फूट-फूटकर रो पड़े. एक्टर ने बताया कि इस सीन के फ्रेम के लिए कोई योजना भी नहीं बनाई गई थी. इसे सिर्फ शूट कर लिया गया किसी तरह.

फिल्म में दिखे ये सितारे

नीरज घेवान के निर्देशन में बनी 'मसान' में विक्की कौशल के साथ श्वेता त्रिपाठी को रोमांस करते हुए देखा गया था. इन दोनों के अलावा फिल्म में ऋचा चड्ढा, संजय मिश्रा और पंकज त्रिपाठी जैसे सितारे भी अहम किरदारों में नजर आए. फिल्म की रिलीज को बेशक कई साल बीत गए हैं, लेकिन इसके डायलॉग्स और कहानी अब दर्शकों के जहन में ताजा है.

ये भी पढ़ें- संजय दत्त को लेकर अमीषा पटेल ने खोला बड़ा राज, बोलीं- 'अक्सर कहते हैं मैं तेरा...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़