Urmila Matondkar Special: जब इस डायरेक्टर की पत्नी ने उर्मिला मातोंडकर को जड़ा था जोरदार थप्पाड़! जानिए चौंकाने वाला किस्सा

Urmila Matondkar Birthday Special: उर्मिला मातोंडकर ने अपने करियर में हर तरह के उतार-चढ़ाव देखे. जहां एक ओर उनकी रील लाइफ बहुत चकाचौंध भरी रही, वहीं निजी जिंदगी में एक्ट्रेस कई विवादों में फंसी नजर आईं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 4, 2023, 07:20 AM IST
  • उर्मिला मातोंडकर का राम गोपाल वर्मा से जुड़ा था नाम
  • उर्मिला को वर्मा की लगभग हर फिल्म में देखा जाता था
Urmila Matondkar Special: जब इस डायरेक्टर की पत्नी ने उर्मिला मातोंडकर को जड़ा था जोरदार थप्पाड़! जानिए चौंकाने वाला किस्सा

नई दिल्ली: Urmila Matondkar Special: वो एक्ट्रेस जिसने बचपन से ही अपनी अदाकारी का जादू दर्शकों पर खूब चलाया. यहां हम उर्मिला मातोंडकर के बारे में बात कर रहे हैं. 90 के दशक में उर्मिला को इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अदाकारा माना जाता था. उनके करियर में एक वक्त ऐसा भी आया जब इंडस्ट्री का हर निर्माता-निर्देशक उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहता था. दर्शक भी उर्मिला की खूबसूरती की एक झलक के लिए बेताब रहते थे.

कई भाषाओं में काम कर चुकी हैं उर्मिला

उर्मिला के चाहने वाले आज भी पूरी दुनिया में मौजू हैं. एक्ट्रेस 4 फरवरी को अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. इस खास मौके पर उन्हें दुनियाभर से ढेरों शुभकामनाएं हासिल हो रही हैं. ऐसे में उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से और  उनकी फिल्मों को भी एक बार फिर से याद किया जाने लगा है. उर्मिला ने अपने अदाकारी का जादू सिर्फ हिन्दी सिनेमा में ही नहीं, बल्कि तमिल, तेलुगू, मराठी और मलयालम फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. जहां एक ओर उर्मिला का फिल्मी करियर बहुत सफल रहा, वहीं, उन्होंने निजी जिंदगी में कई विवादों का भी सामना किया.

राम गोपाल वर्मा की हर फिल्म में दिखती थीं उर्मिला

उर्मिला की जिंदगी का एक सबसे मशहूर किस्सा फिल्मकार राम गोपाल वर्मा से जुड़ी है. रामू ने पहली बार उर्मिला को अपनी फिल्म 'सत्या' में कास्ट किया है. वह पहली बार में ही उनसे काफी प्रभावित हुए. इसके बाद उन्होंने एक्ट्रेस को अपनी अगली फिल्म 'रंगीला' में भी साइन किया और फिल्म सुपरहिट रही.

इसी फिल्म के बाद जैसे उर्मिला के करियर को पंख लग गए. अब एक्ट्रेस राम गोपाल वर्मा की लगभग हर फिल्म में नजर आने लगी थीं.

उर्मिला के लिए बढ़ती जा रही थी राम गोपाल वर्मा की दीवानगी

लगातार उर्मिला और रामू के प्रोजेक्ट्स को देखते हुए इनकी डेटिंग की खबरें भी मीडिया में आने लगीं. यह खबरें उस समय और तेज हो गईं जब रामू ने अपनी एक फिल्म से एंड मौके पर माधुरी दीक्षित को निकालकर उनकी जगह उर्मिला को कास्ट कर लिया. एक्ट्रेस के लिए राम गोपाल वर्मा की दीवानगी पूरी दुनिया को नजर आ रही थी. देखते ही देखते इसकी खबर डायरेक्टर की पत्नी रतना तक भी जा पहुंची.

पत्नी ने जड़ दिया उर्मिला को थप्पड़

उर्मिला और राम गोपाल वर्मा के अफेयर्स की खबरों ने रतना का गुस्स सांतवे आसमान पर पहुंचा दिया. इसके बाद मीडिया में खबर आई कि रतना ने गुस्से में उर्मिला को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. इसके अलावा उन्होंने राम गोपाल वर्मा को तलाक भी दे दिया. इसके बाद भी दोनों साथ नहीं आए. दूसरी ओर उर्मिला और रामू ने कभी अपने रिश्ते पर खुलकर बात भी नहीं की.

राम गोपाल वर्मा की वजह से डूबने लगा उर्मिला का करियर

माना जाता है कि राम गोपाल वर्मा के कारण ही उर्मिला का करियर उभरा था, तो उन्हीं की वजह से डूब भी गया. कहते हैं कि रामू के रिश्ते इंडस्ट्री में ज्यादातर लोगों के साथ अच्छे नहीं हैं और ऐसे उर्मिला का उनके बेहद करीब होना एक्ट्रेस के लिए मुसीबत बन गया.

कई मशहूर फिल्मकारों ने उर्मिला को अपनी फिल्मों में कास्ट करना बंद कर दिया. धीरे-धीरे एक वक्त ऐसा आ गया जब उर्मिला को इंडस्ट्री में काम ही नहीं मिला. इसके बाद एक्ट्रेस 2016 में कश्मीरी बिजनेस और एक्टर मोहसीन अख्तर से शादी कर अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गईं.

पति के साथ जी रही खुशहाल जिंदगी

बता दें कि उर्मिला और मोहसीन की मुलाकात पहली बार मनीष मल्होत्रा की भतीजी की शादी के फंक्शन में हुई थी. पहली ही बार में दोनों एक दूसरे के प्रति काफी आकर्षित हो गए थे. यहीं पर दोनों की दोस्ती हुई और जल्द ही ये रिश्ता प्यार में बदल गया. इसके बाद दोनों ने समाज को दर-किनार कर शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया. मोहसीन उम्र में उर्मिला से 9 साल छोटे हैं, लेकिन उम्र या धर्म की दीवार इनके प्यार के बीच नहीं आई. आज दोनों एक खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Aarti Singh Bridal Look: कृष्णा अभिषेक की बहन ने गुपचुप रचाई शादी, दूल्हे की फोटो उड़े सबके होश!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़