Best Bollywood Movies of 2022: ये टॉप 5 फिल्में 100 करोड़ के क्लब में हुईं शामिल, बॉक्स ऑफिस पर बनाए नए रिकॉर्ड

Top 5 Bollywood Movies of 2022: साल 2022 बॉलीवुड की कई फिल्में रिलीज हुई. कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई, तो कोई अपनी लागत भी नहीं निकाल पाई. तो चलिए आपको बताते हैं किन-किन हिंदी फिल्मों ने इस साल 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2022, 11:56 AM IST
  • 2202 में हिंदी फिल्मों ने मचाया धमाल
  • लिस्ट में आलिया से लेकर अजय देवगन की फिल्म शामिल
Best Bollywood Movies of 2022: ये टॉप 5 फिल्में 100 करोड़ के क्लब में हुईं शामिल, बॉक्स ऑफिस पर बनाए नए रिकॉर्ड

नई दिल्ली: Best Bollywood Film 2022: साल 2022 अब खत्म होने को है. इस साल बॉलीवुड की कई बिग बजट फिल्में रिलीज हुई, जिनमें से कुछ ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई और कुछ धड़ाम गिर गई. तो आज हम आपको बताएंगे की किन टॉप 5 फिल्मों ने दर्शकों का दिल जीत कर 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है. इस लिस्ट में आलिय भट्ट, रणबीर कपूर से लेकर अजय देवगन की फिल्म शामिल है.

ब्रह्मास्त्र

अयान मुखर्जी की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 262 करोड़ रुपए की कमाई की. फिल्म में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, आलिया भट्ट और रणबीर कपूर लीड रोल में नजर आए थे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt(@aliaabhatt)

फिल्म शाहरुख खान का कैमियो भी देखने को मिला. फिल्म की कहानी इंडियन माइथोलॉजी पर बेस्ड थी. फिल्म के वीएफएक्स ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. 

द कश्मीर फाइल्स

कश्मीरी पंडितों की सच्ची कहानी पर आधारित विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने भी बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाई. फिल्म ने 252.90 करोड़ की कमाई की.

फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती जैसे कई दिग्गज नेता नजर आए है. वहीं इस फिल्म को लेकर विवाद भी खूब हुआ.

दृश्यम 2

अजय देवगन की दृश्यम 2 ने भी बॉक्स ऑफिस पर 231 की ताबड़तोड़ कमाई की. फिल्म ने अपने धांसू क्लाइमेक्स से सबका दिल जीत लिया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

इस फिल्म अजय देवगन के अलावा श्रेया सरन, ईशिती दत्ता, तबु और अक्षय खन्ना नजर आए हैं. फिल्म का पहला पार्ट भी काफी हिट हुआ था. यह फिल्म मलयालम फिल्म का हिंदी रीमेक है.

भूल भुलैया 2

कार्तिक आर्यन स्टारर भूल भुलैया 2 ने भी इंडियन बॉक्स आफिस पर जमकर कमाई की. फिल्म ने 186 करोड़ रुपए कमाए. फिल्म अक्षय कुमार की भूल भुलैया का सेकेंड पार्ट था.

इस फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ कियारा आडवाणी, तबु, राजपाल यादव जैसे कलाकार नजर आए. फिल्म की कहानी ने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया.

गंगूबाई काठियावाड़ी

आलिया भट्ट स्टारर संजय लीला भंसाली की बायोपिक फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी ने आते ही दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म में आलिया के किरदार और लुक को काफी पसंद किया गया था.

इस फिल्म में अजय देवगन का कैमियो देखने को मिला था. इस वुमेन सेंट्रिक फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 131 करोड़ रुपए की कमाई कर सबको चौंका दिया था.

ये भी पढ़ें- ज्योतिष ने राजेश खन्ना को पहले ही बता दिया था बेटी का भविष्य, बोले- 'अक्षय कुमार से जुड़ा है ट्विंकल खन्ना का नसीब'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़