'द केरल स्टोरी' के बाद अब 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' पर मचा बवाल, ट्रेलर रिलीज होते ही डायरेक्टर को भेजा लीगल नोटिस

The Diary Of West Bengal: 'द केरल स्टोरी' के बाद एक और फिल्म पश्चिम बंगाल में विवादों में आ गई है. इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज होते मेकर्स पर कानूनी शिकंजा कसता हुआ नजर आने लगा है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 26, 2023, 01:54 PM IST
  • 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' पर विवाद
  • डायरेक्टर के खिलाफ जारी हुआ नोटिस
'द केरल स्टोरी' के बाद अब 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' पर मचा बवाल, ट्रेलर रिलीज होते ही डायरेक्टर को भेजा लीगल नोटिस

नई दिल्ली: सुदीप्तो सेन की कुछ दिनों पहले ही रिलीज हुई 'द केरल स्टोरी' पर खूब बवाल देखने को मिला. खासतौर पर पश्चिम बंगाल में इसका जमकर विरोध किया गया. यहां तक की राज्य में इसे बैन तक कर दिया गया. अब ऐसी ही एक सच्ची कहानी लेकर हाजिर हो गए हैं सनोज मिश्रा. 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' (The Diary Of West Bengal) के टाइटल बन रही इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया है, जिसे पर अब खूब हंगामा मच गया है. वहीं, डायरेक्टर कानूनी पचड़ों में भी फंसे नजर आने लगे हैं.

पश्चिम बंगाल पुलिस ने भेजा नोटिस

बंगाल पुलिस ने फिल्म के डायरेक्टर और मेकर्स पर राज्य को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ अब एक लीगल नोटिस जारी कर दिया है. बता दें कि फिल्म के ट्रेलर से ही यह बात साफ हो रही है कि इसकी कहानी कट्टरपंथी संगठन रोहिंग्या मुस्लिमों पर आधारित है.

वसीम रिजवी फिल्म्स प्रेजेंट्स ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ को जितेंद्र नारायण सिंह प्रोड्यूस कर रहे हैं. फिल्म की कहानी और निर्देशन की कमान सनोज मिश्रा ने संभाली है.

डायरेक्टर पर लगीं ये धाराएं

अब इसी मामले में सनोज मिश्रा को CRPC की धारा 41 A के तहत नोटिस जारी किया गया है और AMHERST पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए बुलाया गया है. डायरेक्टर को 30 मई को 12 बजे पुलिस अधिकारी सुभाब्रता कर के समक्ष पेश होना होगा.

इस फिल्म को लेकर पश्चिम बंगाल पुलिस ने डायरेक्टर पर IPC की धारा 120(B), 153A, 501, 504, 505, 295 A और IT एक्ट की धारा 66D, 84B और सिनेमेटोग्राफी एक्ट की धारा 7 के तहत FIR दर्ज कर ली है.

सनोज मिश्रा के वकील लड़ाई के तैयार

दूसरी ओर सनोज मिश्रा भी इस लड़ाई के लिए लगता है कि पहले ही तैयार हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके वकील नागेश मिश्रा का कहना है कि FIR दर्ज हुआ है तो हम भी इस लीगल लड़ाई को जरूर लड़ेंगे. अब वक्त के साथ ही पता चलेगा कि फिल्म का आगे क्या होने वाला है.

ये भी पढ़ें- Khatron Ke Khiladi 13: रोहित रॉय को बीच में ही छोड़ना पड़ सकता है शो, ये है बड़ी वजह!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़