29 साल पहले Sushmita Sen के सिर सजा था'मिस यूनिवर्स' का ताज, एक्ट्रेस ने शेयर की प्यारी सी तस्वीर

Sushmita Sen: बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन को मिस यूनिवर्स का खिताब जीते 29 साल पूरे हो गए हैं. एक्ट्रेस इस ताज को जीतने वाली पहली भारतीय महिला थीं. एक्ट्रेस ने अपने इस गोल्डन पल को फैंस के साथ एक बार फिर शेयर किया है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : May 21, 2023, 12:37 PM IST
  • सुष्मिता सेन को पुराने दिन आए याद
  • सोशल मीडिया पर शेयर की फोटो
29 साल पहले Sushmita Sen के सिर सजा था'मिस यूनिवर्स' का ताज, एक्ट्रेस ने शेयर की प्यारी सी तस्वीर

नई दिल्ली:Sushmita Sen: सुष्मिता सेन के लिए 21 मई की तारीख बेहद खास और उनके दिल करीब  है. दरअसल आज ही के दिन 29 साल पहले एक्ट्रेस ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था. ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय महिला थीं. 29 मई 1994 को सुष्मिता सेन ने इतिहास रचते हुए भारत के लिए मिस यूनिवर्स का टाइटल जीता था. 42वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 77 देशों की प्रतियोगी शामिल हुई थीं.

फिलीपींस में जीता था खिताब

21 मई 1994 में फिलीपींस में हुई इस प्रतियोगिता में 77 देशों की प्रतियोगी शामिल हुईं थी. सभी 77 लड़कियों को पीछे छोड़कर सुष्मिता ने ये खिताब अपने नाम किया था. फिलीपींस में हुई 43वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में एक्ट्रेस विनर रही थीं. ये जीत इसलिए भी बड़ी थी क्योंकि इससे पहले किसी भी भारतीय ने ये खिताब कभी नहीं जीता था.

पूछा गया था ये सवाल

सुष्मिता सेन से मिस यूनिवर्स कॉम्पिटिशन में अपने जवाब ने सभी का दिल जीत लिया था. एक्ट्रेस से पूछा गया था कि, 'अगर आप किसी ऐतिहासिक घटनाक्रम को बदलना चाहें तो वो क्या होगा?

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)

इस पर सुष्मिता का जवाब था, इंदिरा गांधी की मौत.' एक्ट्रेस की इस जीत को 29 साल हो चुके हैं. इस खास मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपनी खुशी जाहिर की है, ही फोटो भी शेयर की है.

रियल लाइफ को लेकर लाइम लाइट में

सुष्मिता सेन 47 वर्षीय सुष्मिता सेन अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रहती हैं. एक्ट्रेस ने दो बेटियों रिनी और अलीशा को गोद लिया है. इसके अलावा वो अपनी लव लाइफ को लेकर भी खासा चर्चाओं में रहती हैं. कुछ समय पहले तक वो रोहमन शॉल को डेट करने के बाद ललित मोदी के साथ उनके रिलेशनशिप की खबरों ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं थीं. अब एक बार फिर वे रोहमन शॉल को लेकर खबरों में हैं.

इसे भी पढ़ें:  Aditya Chopra Birthday: रेस्टोरेंट में शुरु हुई थी Aditya Chopra और रानी की प्रेम कहानी, जानें कितनी है नेटवर्थ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़