जयललिता का दीवाना था ये सुपरस्टार, प्यार के खातिर तपती रेत में किया था ऐसा काम, जानें दिलचस्प किस्सा

Jayalalithaa Death Anniversary: देश आज तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता को याद कर रहा है. आज ही के दिन 2016 में दिग्गज अभिनेत्री और तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 5, 2022, 05:47 PM IST
  • 5 दिसंबर 2016 को जयललिता का हुआ था निधन
  • मनोरंजन जगत से लेकर राजनीति तक में खूब कमाया नाम
जयललिता का दीवाना था ये सुपरस्टार, प्यार के खातिर तपती रेत में किया था ऐसा काम, जानें दिलचस्प किस्सा

नई दिल्ली: Jayalalithaa Death Anniversary: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रह चुकीं जयललिता ( Jayalalithaa) की आज पुणतिथि है. राजनेता से लेकर फिल्म स्टार हर कोई उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. साल 2016 में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था. तमिलनाडु की राजनीति में उन्हें अम्मा के नाम से उन्हे जाना जाता है. 24 फरवरी 1948 जन्मी जयललिता ने राजनीति के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री में भी अपना लोहा मनवाया. आज के इस खास मौके पर जानिए उनकी लाइफ से जुड़े कुछ खास किस्से.  

एमजीआर और जयललिता की नजदीकियां

एमजी रामचंद्रन उर्फ एमजीआर से जया की पहली मुलाकात शूटिंग के दौरान ही हुई थी. अपनी दूसरी ही फिल्म में जयललिता को एमजी रामचंद्रन के साथ काम करने का मौका मिल गया था. जयललिता की जीवनी 'अम्मा जर्नी फ्रॉम मूवी स्टार टू पॉलिटिकल क्वीन' लिखने वाली वासंती के अनुसार एमजीआर जयललिता को शुरू से ही पसंद करते थे.

हालांकि, उन दोनों की शादी नहीं हो पाई, क्योंकि रामचंद्रन पहले ही 3 शादियां कर चुके थे.

सुंदरता के हो गए थे कायल

एक इंटरव्यू में वासंती ने बताया था, 'एमजीआर जया से शुरू से फैसिनेटेड थे. जयललिता बहुत अच्छी इंग्लिश बोलती थीं. शूटिंग के समय वो एक कोने में बैठकर इंग्लिश नॉवल पढ़ती रहती थीं. किसी से कोई बातचीत नहीं करती थीं. जया बहुत ज्यादा सुंदर थी.

खास बात यह थी कि जया का रंग बहुत गोरा था, तमिल की तरफ इतने साफ रंग वाली लड़किया जल्द देखने को नहीं मिलती थी.

तपती रेत में चले एमजीआर

जयललिता के लिए एमजाआर की दीवानगी एक अलग ही लेवल की थी. जयललिता पर लिखी किताब के अनुसार जयललिता ने इस बात का खुद खुलासा किया था कि- हमारी कार थोड़ी दूर पार्क थी. मैं नंगे पांव थी. गर्म रेत पर चलना बहुत मुश्किल हो रहा था.

तभी एमजीआर ने मेरी परेशानी को समझा और मुझे अपनी गोद में उठकर सीधा लाकर गाड़ी में बैठा दिया. इसके बाद एमजीआर और जयललिता के रिश्ते ने काफी सुर्खियां बटोरी. दोनों के बीच कई मनमुटाव भी हुए. 

ये भी पढ़ें- Ghulam Ali Bday: गुलाम अली की ये गजलें महफिलों में जमाती हैं रंग, यहां देखें पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़