Sunil Grover Birthday Special: 'गुत्थी' बन लूटी महफिल, कभी सिर्फ 500 रुपये महीने की कमाई से मुंबई के पॉश इलाके में किया गुजारा

Sunil Grover Birthday Special: गुत्थी और डॉक्टर मशहूर गुलाटी जैसे किरदार निभाकर मशहूर हुए सुनील ग्रोवर ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए काफी वक्त तक कड़ी मेहनत की है. चलिए आज एक्टर के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Aug 3, 2024, 10:46 AM IST
    • सुनील ग्रोवर ने किया खूब स्ट्रगल
    • रातों-रात शो से किया था बाहर
Sunil Grover Birthday Special: 'गुत्थी' बन लूटी महफिल, कभी सिर्फ 500 रुपये महीने की कमाई से मुंबई के पॉश इलाके में किया गुजारा

Sunil Grover Birthday Special: इन्हें हम 'गुत्थी' कहें, 'डॉक्टर मशहूर गुलाटी', 'रिंकू देवी' या 'डफली' कहें, इनके नाम बेशक कई हो सकते हैं, लेकिन अपने किरदारों से दर्शकों के चेहरों पर मुस्कान लाने वाला ये शख्स सिर्फ एक ही हैं- सुनील ग्रोवर. आज वह लाखों लोगों के दिलों में बसते हैं. 3 जुलाई, 1977 को हरियाणा में सुनील का जन्म एक नॉन फिल्मी बैकग्राउंड परिवार में हुआ था. चलिए आज एक्टर के जन्मदिन के खास मौके पर उनके जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं.

बचपन से ही दिख गए थे गुण

सुनील हमेशा से ही जानते थे कि उन्हें एक कलाकार बनाना है. बचपन से ही उनमें कॉमेडियन के गुण नजर आने लगते थे. वह बचपन सेही अपनी बातों और हरकतों से लोगों को हंसाया करते थे. वहीं, स्कूल में सुनील किसी ड्रामा में हिस्सा लेने का मौका नहीं छोड़ते थे. इसके बाद कॉलेज में आने तक वह कलाकार बनने के अपने इस सपने को साकार करने कोशिश में एक और कदम बढ़ाने लगे. सुनील ने अपनी मास्टर्स थिएटर में ही पूरी की.

सिर्फ 500 रुपये कमाते थे सुनील ग्रोवर

पढ़ाई पूरी होने के बाद सुनील एक्टर बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए मुंबई आ गए. हरियाणा ने मुंबई आने के बाद सुनील भी मायानगरी की चकाचौंध को देख जैसे सब कुछ भुला बैठे थे. वह घर से जो पैसे लेकर आए और अपनी बचत के पैसों से मुंबई के एक पॉश इलाके में रहने के लिए पहुंच गए. उन दिनों वह महीने के सिर्फ 500 रुपये ही कमा रहे थे, लेकिन सुनील को भरोसा था कि उन्हें जल्द ही कोई काम जरूर मिल जाएगा. हालांकि, कुछ ही समय में सुनील का ये भ्रम टूट गया. उन्हें एहसास हुआ कि उन जैसे मुंबई में हजारों लोग सुपरस्टार बनने का सपना लेकर ही आते हैं.

रातों-रात किया गया शो से बाहर

अब सुनील के पास पैसे खत्म होने लगे थे और वह काम न मिलने से निराश भी होने लगे थे. हालांकि, उन्होंने अपने सपनों का दामान कभी नहीं छोड़ा. इस बीच सुनील को एक टीवी शो में कास्ट कर लिया गया. उन्होंने इसकी शूटिंग भी शुरू कर दी थी, लेकिन कुछ दिनों की शूटिंग के बाद उन्हें सेट पर आने का वक्त बताना बंद कर दिया गया. उन्होंने जब टीम से इस बारे में पूछा तो सुनील को बताया गया कि उन्हें शो से रिप्लेस किया जा चुका है.

टूटने नहीं दिया हौसला

सुनील का हौसला यहां भी नहीं टूटा. इसके बाद उन्हें वॉयरओवर आर्टिस्ट के तौर पर काम मिलने लगा. इस दौरान उन्हें एक ऐसे रेडियो शो का ऑफर मिला जिसे सिर्फ दिल्ली में ही प्रसारित किया जाता था. हालांकि, सुनील इसका हिस्सा बन गए. कमाल की बात यह थी कि उनका ये रेडियो शो हिट हुआ और उनका शो वायरल हो गया. फिर इसे पूरे देशभर में प्रसारित करने का फैसला लिया गया.

चमक उठी किस्मत

इस रेडियो शो के हिट होने के बाद से ही सुनील ग्रोवर की किस्मत भी जैसे चमक उठी. उन्हें लगातार कई प्रोजेक्ट्स के ऑफर मिलते गए. हालांकि अपने एक्टिव करियर की शुरुआत सुनील ने अजय देवगन और काजोल की फिल्म 'प्यार तो होना ही था' से की थी. इस फिल्म में उन्होंने उस नाई का छोटा सा रोल निभाया था जो अजय की आधी मूंछ काट देता है.

गुत्थी के रूप में मिली पहचान

इसके बाद सुनील को कई टीवी शोज, रेडियो शोज और फिल्मों के ऑफर मिलते गए. सुनील भी देखते ही देखते मशहूर एक्टर बन गए. सुनील की पॉपुलैरिटी में चार चांद उस समय लगे जब वह कपिल शर्मा के कॉमेडी शो का हिस्सा बने. इस शो में उन्होंने कभी गुत्थी बन तो कभी डॉक्टर मशहूर गुलाटी बन दर्शकों को खूब हंसाया.

ये भ पढ़ें- सिद्धार्थ रॉय कपूर ने बचपन की दोस्त को बनाया था जीवनसाथी, फिर विद्या बालन को देखते ही हार बैठे दिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़