श्रीदेवी ने इच्छाधारी नागिन बनने के लिए लिया था बड़ा रिस्क, आंखों की सेहत पर पड़ा था असर

फिल्म इंडस्ट्री की पहली इच्छधारी नागिन का टैग श्रीदेवी को फिल्म नगीना से मिला था. फिल्म में एक्ट्रेस ने नागिन का किरदार निभाया था लेकिन क्या आप जानते हैं इस किरदार को निभाने के लिए एक्ट्रेस को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी थी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2024, 10:41 PM IST
  • फिल्म इंडस्ट्री की पहली इच्छाधारी नागिन
  • श्रीदेवी को चुकानी पड़ी थी बड़ी कीमत
श्रीदेवी ने इच्छाधारी नागिन बनने के लिए लिया था बड़ा रिस्क, आंखों की सेहत पर पड़ा था असर

नई दिल्ली: एकता कपूर का सीरियल नागिन काफी हिट रहा है. नागिन सीरियल के कई सीजन आ चुके हैं लेकिन फिल्म इंडस्ट्री की पहली इच्छाधारी नागिन श्रीदेवी हैं. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. फिल्म में श्रीदेवी ने नागिन के करिदार से अपनी एक गहरी छाप छोड़ी. वही नागिन का किरदार निभाने की वजह से एक्ट्रेस को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी थी. 

पहली बार श्रीदेवी बनीं नागिन 
70 के दशक में कई हिट फिल्म बनाने के बाद डायेक्टर हरमेश मल्होत्रा ने 1986 में फिल्म का निर्माण किया था जिसका नाम नगीना था. यह फिल्म सांपों को लेकर बनी थी. फिल्म में श्रीदेवी ने इच्छाधारी नागिन का किरदार निभाया था. फिल्म में उनके खूबसूरत नागिन अवतार को देख हर कोई दीवाना हो गया था. 

सुपरहिट हुई थी फिल्म 
 फिल्म नागिना बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी, फिल्म की कहानी लोगों को काफी पसंद आई थी. नागिना उस समय श्रीदेवी की 7वीं सुपरहिट फिल्म थी. फिल्म में अमरीश पुरी के किरदार को भी काफी पसंद किया गया था. अमरीश पुरी ने फिल्म में विलेन का किरदार बेहद शानदार तरीके से निभाया था. 

आंखों की सेहत के साथ लिया था रिस्क 
इच्छाधारी किरदार निभाने के लिए एक्ट्रेस ने स्पेशल आईलेंस कैरी किया था. लेंस को लेकर अक्सर चर्चा हुई थी यह लेंस नहीं बल्कि एक्ट्रेस की आंखें रियल में ही ऐसी है. खबरों की माने तो एक्ट्रेस को लेंस पहनकर लंबे समय तक शूटिंग करनी पड़ती थी जिस वजह से उनकी आंखों में दिक्कत होने लगी थी. श्रीदेवी डॉक्टर के पास गई थी जिसके बाद उनका लंबे समय तक इलाज चला था. 

ये भी पढ़ें- Crakk- Jeetegaa Toh Jiyegaa Review: जबरदस्त एक्शन से भरपूर है विद्युत जामवाल और अर्जुन रामपाल की फिल्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़