Sridevi Special: क्यों बेटियों को बाथरूम लॉक नहीं करने देती थीं श्रीदेवी? हमेशा सताती थी इस बात की चिंता

Sridevi Special: श्रीदेवी आज बेशक हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन आज भी उनसे जुड़ी कई बातें सामने आती रहती हैं. चलिए शनिवार को एक्ट्रेस की पुण्यतिथि के मौके पर फिर श्रीदेवी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2024, 11:14 AM IST
    • श्रीदेवी आज भी दिलों में जिंदा हैं
    • श्रीदेवी को सताता था इस बात का डर
Sridevi Special: क्यों बेटियों को बाथरूम लॉक नहीं करने देती थीं श्रीदेवी? हमेशा सताती थी इस बात की चिंता

Sridevi Special: हिंदी सिनेमा की पहली लेडी सुपरस्टार कही जाने वाली श्रीदेवी जब भी पर्दे पर आती थीं, लोग उन्हें देखते ही रह जाते थे. उनकी खूबसूरती से लेकर अदाकारी तक हर एक बात के लोग दीवाने रहते थे. उनका निधन पूरे भारतीय सिनेमा के लिए एक बड़ी हानि थी. आज भी एक्ट्रेस की किसी न किसी वजह से याद किया जाता है. 24 फरवरी, 2018 को हर न्यूज चैनल्स की हैडलाइन थी श्रीदेवी की मौत, जिस पर कोई यकीन ही नहीं कर पा रहा था. आज देखते ही देखते ही उनके निधन को 6 साल बीत चुके हैं, लेकिन अब भी लोग उन्हें भुला नहीं पाए हैं. चलिए शनिवार को एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं.

4 साल की उम्र में शुरू किया करियर

13 अगस्त, 1963 को तमिलनाडु में पैदा हुईं श्रीदेवी ने बहुत छोटी सी उम्र में अपने अभिनय करियर की शुरुआत कर ली थी. वह सिर्फ 4 साल की थीं, जब उन्हें पहली बार पर्दे पर देखा गया. उन्होंने अपने 5 दशक के करियर में 300 से ज्यादा फिल्में दर्शकों के सामने पेश कीं. यह श्रीदेवी का ही कमाल था कि वह किसी भी तरह की भूमिका में आसानी से खुद को ढाल लेती थीं. उन्होंने हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषाओं में कई बेहतरीन प्रोजेक्ट्स पेश किए.

श्रीदेवी के नाम पर चलती थीं फिल्म

80-90 का दशक ऐसा था जब श्रीदेवी के नाम पर ही फिल्में हिट हो जाया करती थीं. उन दिनों किसी भी फिल्में हिट ही अभिनेताओं के दमदार होने पर होती थीं, लेकिन श्रीदेवी एकमात्र ऐसी एक्ट्रेस बन चुकी थीं कि उनके नाम से ही लोग फिल्में देखने के लिए सिनेमाघरों में खिंचे चले आते थे. ऐसे में श्रीदेवी को कई बार हीरो से ज्यादा फीस भी मिलने लगी थी.

बेटियों को लेकर परेशान रहती थीं श्रीदेवी

श्रीदेवी फिल्मी दुनिया में जितनी एक्टिव रहती थीं, उतनी ही एक्टिव वह अपनी बेटियों- जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर की लाइफ मेनटेन करने में भी थीं. श्रीदेवी बेटियों की मां होने के साथ-साथ उनकी सबसे अच्छी दोस्त भी थीं. हालांकि, एक्ट्रेस एक बात को लेकर बहुत बहुत परेशान रहती थीं. वह बेटियों की हर छोटी-बड़ी चीज का खास ध्यान रखती थीं. वहीं, कम ही लोग जानते होंगे कि श्रीदेवी बेटियों को बाथरूम लॉक तक नहीं करने देती थीं.

इसलिए नहीं लगवाया लॉक

कुछ समय जाह्नवी कपूर ने अपने चेन्नई वाले घर की सैर करवाते हुए इस बात का खुलासा किया था कि उनकी मां उन्हें बाथरूम लॉक नहीं करने देती थीं. एक्ट्रेस ने बताया था कि इस घर को मां ने बहुत खूबसूरती और दिल से तैयार किया था. इसके लिए वह दुनियाभर से बहुत सारा सामान भी लेकर आई थीं. इसी दौरान जाह्नवी ने खुलाया किया था कि उनकी मां श्रीदेवी उन्हें बाथरूम कभी लॉक नहीं करने देती थीं. जाह्नवी ने बताया था कि मां को डर रहता था कि कहीं मैं बाथरूम में जाकर अपने बॉयफ्रेंड से बातें न करूं. इसीलिए श्रीदेवी ने उनके कमरे के बाथरूम में लॉक ही नहीं लगवाया.

ये भी पढ़ें- श्रीदेवी ने इच्छाधारी नागिन बनने के लिए लिया था बड़ा रिस्क, आंखों की सेहत पर पड़ा था असर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़