साउथ एक्टर डेनियल बालाजी का निधन, 48 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट से हुई मौत

Daniel Balaji Death: साउथ सिनेमा के पॉपुलर एक्टर डेनियल बालाजी का 48 साल की उम्र में निधन हो गया है. डेनियल बालाजी को कार्डियक अरेस्ट हुआ था, एक्टर की अचानक मौत से फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका मिला है.  

Written by - IANS | Last Updated : Mar 30, 2024, 01:21 PM IST
  • एक्टर डेनियल बालाजी का निधन
  • 48 साल की उम्र में ली आखिरी सांस
साउथ एक्टर डेनियल बालाजी का निधन, 48 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट से हुई मौत

नई दिल्ली: एक्टर टी.सी. बालाजी का चेन्नई में 48 साल की उम्र में निधन हो गया. वह पर्दे पर डेनियल बालाजी के नाम से मशहूर थे. उन्होंने मुख्य रूप से तमिल और मलयालम सिनेमा में काम किया है.एक्टर का कोट्टिवक्कम के एक निजी अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए पुरसाईवालकम स्थित उनके आवास पर ले जाया गया.

ऐसे मिला फेम 
कमल हासन के अधूरे ड्रीम प्रोजेक्ट मरुधनायगम में यूनिट प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में अपना करियर शुरू करने वाले डैनियल ने टीवी शो चिथि में यादगार भूमिका निभाई थी. डेनियल के करेक्टर से वह स्क्रीन पर डैनियल बालाजी नाम से मशहूर हो गए.

कई फिल्मों में किया काम 
उन्होंने वेट्री मारन की पोलाधवन में विलेन की भूमिका भी निभाई. काखा काखा के बाद, उन्होंने एक बार फिर गौतम मेनन के साथ वेत्तैयादु विलैयादु के लिए काम किया, जिसमें उन्होंने अमुधन का किरदार निभाया. उनकी कुछ हिट फिल्मों में येनई अरिंदल, सिम्बु की अच्चम येनबाधु मदामैयादा, थलपति विजय की बैरावा, धनुष की वाडा चेन्नई और विजय की बिगिल शामिल हैं. आखिरी बार उन्हें अरियावन में देखा गया था.

निर्देशक मोहन राजा ने दी श्रद्धांजलि 
निर्देशक मोहन राजा ने बालाजी को श्रद्धांजलि अर्पित की और एक्स पर एक नोट लिखा. उन्होंने लिखा, बेहद दुखद खबर है. वह मेरे लिए फिल्म इंस्टीट्यूट ज्वॉइन करने के लिए प्रेरणा थे. बहुत अच्छे दोस्त थे. मैं उनके साथ काम करना मिस कर रहा हूं. उनकी आत्मा को शांति मिले.

इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Jagdeep Special: इस लालच में जगदीप ने की फिल्मों में एंट्री, 33 साल छोटी लड़की संग रचाई तीसरी शादी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़